Move to Jagran APP

IPL 2022: उमरान की रफ्तार देखकर कुर्सी छोड़ उछल पड़े डेल स्टेन, पूर्व हेड कोच ने भी की तारीफ

कोलकाता के खिलाफ मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज उमरान मलिक ने श्रेयस अय्यर को 10वें ओवर में अपनी बेहतरीन यार्कर से क्लीन बोल्ड कर दिया। ये देखकर डेल स्टेन कुर्सी छोड़ कर उछल पड़े और मुरलीधरन की पीठ भी थपथपाई।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 16 Apr 2022 12:10 PM (IST)Updated: Sat, 16 Apr 2022 03:32 PM (IST)
IPL 2022: उमरान की रफ्तार देखकर कुर्सी छोड़ उछल पड़े डेल स्टेन, पूर्व हेड कोच ने भी की तारीफ
उमरान मलिक, तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद(फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। उमरान मलिक, एक ऐसा नाम जो इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। अपनी रफ्तार से सबको चौंका देने वाले उमरान ने कोलकाता के खिलाफ मैच में कुछ ऐसा किया कि उनके आइडियल और दक्षिण अफ्रीका के स्पीडस्टार डेल स्टेन को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ गई। दरअसल जब कोलकाता की टीम बल्लेबाजी कर रही थी और कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा अच्छी लय में नजर आ रहे थे तो केन विलियमसन ने गेंद उमरान को थमा दी। ये कोलकाता की पारी का 10वां ओवर था। आखिरी गेंद पर उमरान की यार्कर के सामने कप्तान अय्यर चारो खाने चित हो गए। उन्हें 28 रन के स्कोर पर उमरान ने बोल्ड कर दिया।

loksabha election banner

ये देखकर डगआउट में बैठे डेल स्टेन खुशी से झूम उठे और अपनी कुर्सी छोड़कर मुथैय्या मुरलीधरन की पीठ थपथपाई। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है। आपको बता दें कि उमरान, डेल स्टेन को अपनी प्रेरणा मानते हैं और उनकी देखरेख में फिलहाल हैदराबाद की तरफ से ट्रेनिंग ले रहे हैं। हाल ही में स्टेन ने मलिक की तारीफ की थी और कहा था कि उनके अंदर काफी प्रतिभा है।

मलिक की रफ्तार के डेल स्टेन अकेले फैन नहीं है। पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जब मलिक गेंदबाजी कर रहे हो तो आप उनकी गेंद पर नजर नहीं डाल सकते तब भी जब आप टीवी पर मैच देख रहे हो।

इस मैच को हैदराबाद की टीम ने 7 विकेट से जीतकर सीजन में अपनी जीत की हैट्रिक लगाई। हालांकि इस मैच में मलिक ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 27 रन देकर 2 विकेट झटके। इससे पहले भी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान मलिक की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने तो यहां तक कह दिया था कि वे जल्द ही भारत की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.