Move to Jagran APP

Ravindra Jadeja पर MS Dhoni का बयान, पिछले साल मालूम था कप्तानी करनी है, इतना वक्त तैयारी के लिए काफी था

धौनी बोले मेरे ख्याल से जडेजा को पिछले सीजन में ही इस बात का पता था कि अगले साल टीम की कप्तानी करने वाले हैं। उनको पता था और तैयारी करने के लिए काफी वक्त मिला था। मैंने जो महसूस किया कि उस चीज का उनके दिमाग पर असर पड़ा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 02 May 2022 10:43 AM (IST)Updated: Mon, 02 May 2022 01:07 PM (IST)
Ravindra Jadeja पर MS Dhoni का बयान, पिछले साल मालूम था कप्तानी करनी है, इतना वक्त तैयारी के लिए काफी था
चेन्नई के पूर्व कप्तान रवींद्र जडेजा (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स नए कप्तान के साथ खेलने उतरी थी। महेंद्र सिंह धौनी ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही कप्तानी छोड़ी और रवींद्र जडेजा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई। पहले 8 मैच में कप्तानी करने के बाद जडेजा ने इसे छोड़ने का फैसला लिया और टीम की कमान एक बार फिर से धौनी के हाथों में आ गई। हैदरबाद के खिलाफ कप्तानी करते हुए टीम को धौनी ने जीत दिलाई और मैच के बाद जडेजा को लेकर अपनी राय दी।

loksabha election banner

धौनी ने कहा, "मेरे ख्याल से जडेजा को पिछले सीजन में ही इस बात का पता था कि अगले साल टीम की कप्तानी करने वाले हैं। उनको पता था और तैयारी करने के लिए काफी वक्त मिला था। जब सबसे जरूरी चीज है कि आप चाहते हैं वह टीम की कप्तानी करे और मैं चाहता था कि यह बदलाव हो जाए। शुरुआत के दो मुकाबलों में जड्डू को जानकारी दी जा रही थी लेकिन इसके बाद मैंने उनके उपर ही छोड़ दिया कि वह किस एंगल से गेंदबाजी करना चाहते हैं और जो बाकी सभी चीजें जो करना हो।"

"एक बार जब आप कप्तान बन जाते हैं, जो भी आपसे उम्मीदें बहुत ज्यादा बढ़ जाती हैं। लेकिन मैंने जो महसूस किया कि उस चीज का उनके दिमाग पर असर पड़ा, जैसे ही उनके काम को बढ़ाया गया। मुझे लगता है कि कप्तानी का दबाव उनके प्रदर्शन पर हावी हो गया और वह अच्छा नहीं कर पाए। इसका मतलब यह है कि वह बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी करने अपने पुराने अंदाज में नहीं उतर पा रहे थे। अगर आपको कप्तान से मुक्त कर दिया जाए और अपना सबसे बेहतर खेल दिखाते हैं तो हमें बस उनसे यही चीज चाहिए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.