Move to Jagran APP

IPL 2022: आइपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज ने कहा, चहल तोड़ सकते हैं मेरा रिकार्ड

युजवेंद्रा चहल ने राजस्थान रायल्स की तरफ से कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच में श्रेयस अय्यर शिवम मावी और पैट कमिंस को आउट करके हैट्रिक बनाई। यह आइपीएल में 21वां अवसर है जब किसी गेंदबाज ने हैट्रिक पूरी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 Apr 2022 07:46 PM (IST)Updated: Tue, 19 Apr 2022 07:46 PM (IST)
IPL 2022: आइपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज ने कहा, चहल तोड़ सकते हैं मेरा रिकार्ड
राजस्थान रायल्स के स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। आइपीएल में सर्वाधिक तीन हैट्रिक लेने वाले अमित मिश्रा को लगता है कि लेग स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल उनके रिकार्ड को तोड़ सकते हैं जो सोमवार को इस टी-20 लीग में हैट्रिक लेने वाले 18वें गेंदबाज बने। चहल ने आइपीएल में पहली बार हैट्रिक विकेट लेने का कमाल किया और केकेआर के खिलाफ इस लीग में उन्होंने पहली बार फाइफर विकेट लेने की उपलब्धि भी अपने नाम दर्ज की। 

loksabha election banner

युजवेंद्रा चहल ने राजस्थान रायल्स की तरफ से कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच में श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस को आउट करके हैट्रिक बनाई। यह आइपीएल में 21वां अवसर है जब किसी गेंदबाज ने हैट्रिक पूरी की। लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने आइपीएल में तीन जबकि युवराज सिंह ने दो बार हैट्रिक लगाई थी।

अमित मिश्रा ने ट्वीट किया, 'प्रिय चहल मैं सोमवार के मैच में आपके शानदार प्रदर्शन और हैट्रिक से वास्तव में खुश हूं। आपने साबित कर दिया कि एक अच्छे लेग ब्रेक गेंदबाज के लिए पिच और परिस्थितियां मायने नहीं रखती। उम्मीद है कि आप आइपीएल में तीन हैट्रिक के मेरे रिकार्ड को तोड़ोगे।'

अमित मिश्रा ने आइपीएल में 2008 (दिल्ली बनाम डेक्कन चार्जर्स), 2011 (किंग्स इलेवन पंजाब बनाम डेक्कन चार्जर्स) और 2013 (सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पुणे वारियर्स) में हैट्रिक लगाई थी। लक्ष्मीपति बालाजी आइपीएल में हैट्रिक पूरी करने वाले पहले गेंदबाज थे। युजवेंद्रा चहल वर्तमान सत्र में हैट्रिक पूरी करने वाले पहले गेंदबाज हैं। उनकी शानदार गेंदबाजी से राजस्थान ने केकेआर को सात रन से हराया था। इस मैच में चहल ने 4 ओवर में 40 रन देकर कुल 5 विकेट लिए थे। उन्होंने केकेआर की पारी के दौरान 17वां ओवर फेंका था जिसमें हैट्रिक समेत चार विकेट लिए थे। चहल के इस प्रदर्शन के बाद मैच पूरी तरह से पलट गया और वो राजस्थान की पक्ष में आ गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.