दुबई, प्रेट्र। आइपीएल 2021 पार्ट-टू का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में किया जाएगा और इसके लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम की कमान रिषभ पंत के हाथों में ही रहेगी। वो श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में इस बार टीम के कप्तान बनाए गए थे, लेकिन मैनेजमेंट का फैसला है कि रिषभ पंत की इस साल टीम की अगुआई करते रहेंगे। हालांकि श्रेयस अय्यर पूरी तरह से ठीक हैं और टीम के साथ दुबई में मौजूद हैं। रिषभ पंत की कप्तानी में आइपीएल सीजन 14 के पहले हाफ में दिल्ली का प्रदर्शन लाजवाब रहा था और ये टीम अंक तालिका में लीग स्थगित होने तक पहले नंबर पर थी। अब टीम को जीत के इसी लय को बनाए रखने व खिताब जीतने के लिए क्या करना चाहिए इसके बारे में टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बताया। 

स्मिथ ने कहा कि, अगर इस टीम को फाइनल तक का सफर तय करना है तो अपना बेस्ट खेल दिखाना होगा।स्मिथ का मानना है कि रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली टीम में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में खेले जाने वाले आइपीएल के दूसरे फेज में और भी बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता है। स्मिथ ने कहा कि, हमें अपना अभियान वहीं से शुरू करना होगा जहां हमने पहले फेज को खत्म किया था। हम वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे और हमें इसके अच्छे नतीजे मिले थे। मुझे लगता है कि हम और भी बेहतर कर सकते हैं, इसलिए हमें टूर्नामेंट के दूसरे फेज में अपना बेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए।

स्मिथ ने कहा कि, फाइनल में पहुंचने के लिए आपको काफी अच्छा खेलना होगा, लेकिन उम्मीद है कि हम फाइनल में अपना बेस्ट क्रिकेट खेल सकेंगे। उन्होंने कहा कि टीम को निश्चित रूप से आइपीएल के लिए खुद को फिर से तैयार करना होगा। हमें एक साथ खेलते हुए कुछ महीने हो गए हैं इसलिए हमें फिर से तैयारी करनी होगी। हमारे पास एक शानदार टीम है और हमारे पास श्रेयस अय्यर भी है, जो टीम को और भी मजबूत बनाते हैं। वह बेहतरीन खिलाड़ी है और उसे वापसी करते देखना अच्छा है। आपको बता दें कि, दिल्ली का यूएई में पहला मैच 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा। 

Edited By: Sanjay Savern