Move to Jagran APP

IPL 2021: क्रिस मौरिस की मैच जिताऊ पारी के कायल हुए वीरेंद्र सहवाग, किया मजेदार ट्वीट

राजस्थान के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस ने 18 गेंद पर 36 रन की पारी खेलकर गुरुवार को आइपीएल 2021 के सातवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मुंह से जीत छीन ली। मौरिस आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने मजेदार ट्वीट करके उनकी तारीफ की है।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 10:48 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 11:27 AM (IST)
IPL 2021: क्रिस मौरिस की मैच जिताऊ पारी के कायल हुए वीरेंद्र सहवाग, किया मजेदार ट्वीट
राजस्थान के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस। (फोटो- एएनआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। राजस्थान के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस ने 18 गेंद पर 36 रन की पारी खेलकर गुरुवार को आइपीएल 2021 के सातवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मुंह से जीत छीन ली। मौरिस आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उनके इस पारी की जमकर तारीफ हो रही है। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी मजेदार ट्वीट करके उनकी तारीफ की है।मौरिस को इस साल नीलामी के दौरान राजस्थान ने 16.23 करोड़ रुपये में खरीदा था। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में संजू सैमसन ने उनपर भरोसा नहीं जताया था और उन्हें मैच खत्म करने के लिए स्ट्राइक नहीं दी थी। राजस्थान को उस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। गुरुवार को दिल्ली के खिलाफ मैच में शीर्षक्रम के ढहने के बाद मौरिस ने शानदार चार छक्कों की मदद से टीम को जीत दिला दी। मैच के बाद सहवाग ने ट्विटर पर दो फोटो शेयर किया और कैप्शन दिया। 

loksabha election banner

उन्होंने लिखा पहली तस्वीर पिछला मैच- पैसा मिला पर इज्जत नहीं मिली। दूसरी तस्वीर आज- इसे कहते हैं इज्जत। इज्जत भी, पैसा भी-वेल डन क्रिस मौरिस। बता दें कि अंतिम दो ओवर में जब राजस्थान को 27 रन चाहिए थे तो मौरिस ने 19वें ओवर में रबादा पर दो छक्कों की मदद से ना सिर्फ 15 रन जुटाए, बल्कि अगले ओवर के लिए स्ट्राइक भी अपने पास रखी। अंतिम ओवर में टॉम कुर्रन गेंदबाजी करने आए तो पहली चार गेंदों पर दो छक्कों के साथ 14 रन बटोरते हुए उन्होंने अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी। मौरिस और जयदेव उनादकट ने 23 गेंदों पर आठवें विकेट की अटूट साझेदारी में 46 रन जोड़े। इसमें मौरिस का योगदान 35 रन का था। डेविड मिलर ने 43 गेंदों पर सात चौकों व दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाए।

   — Virender Sehwag (@virendersehwag) April 15, 2021

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के इस आइपीएल में चले आ रहे सिलसिले को जारी रखा। पृथ्वी शॉ (2) और शिखर धवन (9) की सलामी जोड़ी के अलावा अजिंक्य रहाणे (8) को उनादकट ने 36 रन तक पवेलियन भेज दिया। जल्द ही मुस्तफिजुर रहमान ने मार्कस स्टोइनिस (0) को चलता कर स्कोर 37 रन पर चार विकेट कर दिया। इसके बाद पंत ने ललित यादव के साथ पांचवें विकेट के लिए 36 गेंदा पर 51 रन जोड़े। पंत ने मुस्तफिजुर पर चौके के साथ 30 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अपनी पारी को वह ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और रन आउट हो गए। जल्द ही ललित भी मौरिस की गेंद पर तेवतिया को कैच दे बैठे। इसके बाद टॉम कुर्रन (36) और क्रिस वोक्स (नाबाद 15) ने निचले क्रम में उपयोगी पारी खेलकर स्कोर 145 रन के ऊपर पहुंचाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.