Move to Jagran APP

संजू सैमसन के शतक और अर्शदीप की गेंदबाजी से गावस्कर हैरान, कहा- यहां कुछ भी हो सकता है

अगर सैमसन की पारी देखना वाकई सुखद था तो उतना ही प्रभावशाली युवा अर्शदीप सिंह का विश्वास भी रहा। उन्होंने ऐसे समय में दबाव को खुद से दूर रखा जब उच्चस्तरीय आंके जा रहे अन्य गेंदबाज ऐसा नहीं कर सके।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 08:05 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 08:05 PM (IST)
संजू सैमसन के शतक और अर्शदीप की गेंदबाजी से गावस्कर हैरान, कहा- यहां कुछ भी हो सकता है
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन- फोटो ट्विटर पेज BCCI /IPL

सुनील गावस्कर का कॉलम। दुनिया की सबसे शानदार टी-20 लीग की शुरुआत बेहद असाधारण, अविश्वसनीय और रोमांचक अंदाज में हुई। इस दौरान कमाल के प्रदर्शन देखने को मिले। और ये भी दिखाई दिया कि जब बात प्रतिस्पर्धा की हो तो फिर आखिरी गेंद तक कुछ भी हल्के में नहीं लिया जा सकता। संजू सैमसन का बेहतरीन शतक भी नए अंदाज में नजर आ रही पंजाब की टीम को आखिरी गेंद पर जीत हासिल करने से रोक नहीं सका।

loksabha election banner

अगर सैमसन की पारी देखना वाकई सुखद था तो उतना ही प्रभावशाली युवा अर्शदीप सिंह का विश्वास भी रहा। उन्होंने ऐसे समय में दबाव को खुद से दूर रखा जब उच्चस्तरीय आंके जा रहे अन्य गेंदबाज ऐसा नहीं कर सके। अर्शदीप ने गेंदबाजी के दौरान जिस तरह का एंगल बनाया, उसके खिलाफ शॉट लगाना मुश्किल था। यहां तक कि सैमसन के लिए भी ये आसान नहीं रहा, जिन्हें गेंद अंधेरी रात में पूरे चांद की तरह नजर आ रही थी। साथ ही पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने भी काफी प्रभावित किया, जिन्होंने संजू सैमसन की धमाकेदार पारी के बावजूद किसी भी वक्त अपना आपा और सब्र नहीं खोया।

टूर्नामेंट का ट्रेंड पहले मैच से ही तय हो गया था जब मुकाबला आखिरी गेंद तक पहुंचा था। टूर्नामेंट का पहला हफ्ता पूरा होने से पहले ऐसे और भी मुकाबले नजर आ सकते हैं। बैंगलोर ने अपने अभियान की शुरुआत गत चैंपियन मुंबई को हराकर की और अब उसे हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरना है। हैदराबाद को इस मुकाबले में अपने पहले मैच की तुलना में कहीं बेहतर खेल दिखाना होगा। ऐसे में जबकि जेसन होल्डर क्वारंटाइन से बाहर आ चुके हैं तो टीम के पास एक शानदार ऑलराउंडर की सेवाएं होंगी। हालांकि टीम मुहम्मद नबी को एक और मौका देना चाहेगी।

टीम के बल्लेबाजी ऑर्डर पर भी काफी बहस हो चुकी है। हैदराबाद के लिए जरूरी है कि वो अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करे। इसके लिए उसे अपने तेज और चपल क्षेत्ररक्षकों को सही जगह तैनात करना होगा। 30 गज के घेरे में सिंगल चुराए जा सकते हैं, लेकिन जो टीम बाउंड्री पर एक या दो रन रोकती है करीबी मैचों में उसके जीतने के अवसर उतने ही अधिक होते हैं। बेशक कैच काफी अहम होते हैं और हमने देखा कि काफी कैच छोड़े गए हैं, खासकर मुंबई में टीमों को इस पहलू पर अतिरिक्त मेहनत करने की जरूरत है।

टूर्नामेंट के व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद खिलाड़ियों को पर्याप्त आराम देना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। हैदराबाद की टीम लगातार दो हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने की स्थिति में नहीं है। इससे बचने के लिए उसे बैंगलोर के खिलाफ सबकुछ झोंकना होगा जो टूर्नामेंट की सबसे खतरनाक टीम के खिलाफ जीत हासिल कर आत्मविश्वास से भरी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.