नई दिल्ली, प्रेट्र। IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पिछले साल के उप विजेता दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने पर खुशी व्यक्त करते हुए उम्मीद जताई कि वह आगामी सत्र में इस टीम को आइपीएल में पहला खिताब दिलाने में सफल रहेंगे। इस 31 वर्षीय खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स ने रिलीज कर दिया था। हाल की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा।
स्मिथ ने कहा, 'मैं वास्तव में इस साल टीम से जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं। टीम में बहुत अच्छे खिलाड़ी और शानदार कोच (रिकी पोंटिंग) है। मैं टीम से जुड़ने और उसके साथ कुछ सुखद यादें जोड़ने को लेकर उत्साहित हूं। उम्मीद है कि मैं टीम को पिछले साल की तुलना में बेहतर परिणाम हासिल करने में मदद करूंगा।' यह स्टार बल्लेबाज 2019 में राजस्थान रॉयल्स से जुड़ा था और 2020 में यूएई में वह उसका कप्तान था। रॉयल्स हालांकि तब अंतिम स्थान पर रहा था। स्मिथ ने आइपीएल में 95 मैचों में 35.34 की औसत से 2333 रन बनाए हैं।
दिल्ली कैपिटल्स ने स्मिथ को उसके बेस प्राइस से थोड़े ही ज्यादा कीमत देकर खरीदा, लेकिन इस टीम के पूर्व उप-कप्तान गौतम गंभीर ने इसे सही फैसला नहीं बताया। उन्होंने कहा कि, इस टीम के पास पहले ही एक से एक स्टार बल्लेबाज मौजूद हैं ऐसे में स्मिथ कहां पर फिट होंगे ये देखने वाली बात होगी। टीम में पहले ही शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत जैसे खिलाड़ी हैं। 
आपको बता दें कि, पिछले सीजन में यानी 2020 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन काफी अच्छी रहा था। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में ये टीम आइपीएल में पहली बार फाइनल में पहुंची थी, लेकिन मुंबई के हाथों इस टीम को हार का सामना करना पड़ा था और दिल्ली का पहली बार आइपीएल चैंपियन बनने का सपना टूट गया था और मुंबई पांचवीं बार चैंपियन बनी थी। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप