दुबई, प्रेट्र। दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की वापसी से टीम और मजबूत होगी, जिससे टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में अपने अभियान को शानदार तरीके से आगे बढ़ाने की कोशिश करेगी। आइपीएल 2021 के बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में कई फ्रेंचाइजियों के खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद लीग को स्थगित कर दिया गया था। लीग का दूसरा चरण 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित होगा।

धवन ने कहा, 'हम लीग के पहले चरण में शानदार लय में थे, लेकिन उसके स्थगित होते ही यह लय टूट गई। ऐसे में हमें फिर से उस लय को हासिल करने के लिए मेहनत करनी होगी। अच्छी बात यह है कि टीम का संतुलन अच्छा है और श्रेयस अय्यर की वापसी से वह और मजबूत हुई है।' अय्यर चोटिल होने के कारण लीग के पहले चरण का हिस्सा नहीं बन पाए थे। उन्हें यह चोट मार्च में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज के पहले मैच में लगी थी। मौजूदा सत्र में अब तक के शीर्ष स्कोरर धवन ने कहा कि टीम का ध्यान लीग के दूसरे चरण में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले शुरुआती मुकाबले पर है।

सत्र के आठ मैचों में तीन अर्धशतक के साथ 380 रन बनाने वाले इस 35 साल के बायें हाथ के बल्लेबाज ने कहा, 'लय हासिल करना बहुत अच्छा है। टीम के अंदर बेहतर माहौल है। सभी लड़के बहुत मेहनत कर रहे हैं और मैं आइपीएल सत्र के फिर से शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। मैं आगामी मैच खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं। हमारे लिए यह काफी जरूरी है कि हम अच्छी शुरुआत करें। हमें पहले मैच से ही अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है और इसलिए हम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने पहले मैच के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। हमें मैचों के दौरान अपनी कड़ी मेहनत को मैदान में उतराने के साथ अच्छा नतीजा हासिल करना होगा।' पिछले साल की उप विजेता दिल्ली कैपिटल्स का 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से सामना होगा।

Edited By: Sanjay Savern