Move to Jagran APP

अनिल कुंबले ने बताया KXIP का प्लान, बोले- इसलिए बाहर किए गए मैक्सवेल और ये 9 खिलाड़ी

Kings XI Punjab Released Player 2021 IPL 2021 के मिनी ऑक्शन से पहले किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) फ्रेंचाइजी ने एक या दो नहीं बल्कि 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। रिलीज करने के बाद कोच अनिल कुंबले ने बताया है कि आखिरकार क्यों टीम ने ऐसा किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 08:13 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 08:13 AM (IST)
अनिल कुंबले ने बताया KXIP का प्लान, बोले- इसलिए बाहर किए गए मैक्सवेल और ये 9 खिलाड़ी
अनिल कुंबले KXIP के कोच है (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, एएनआइ। IPL 2021: किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने बुधवार को कहा कि वे खिलाड़ियों के मुख्य समूह को बरकरार रखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 2021 संस्करण के लिए एक ठोस और मतबूत टीम का निर्माण कर रहे हैं। KXIP ने अपने आइपीएल 2020 दस्ते के 16 सदस्यों को बरकरार रखा और ग्लेन मैक्सवेल समेत 9 खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है।

loksabha election banner

KXIP के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए वीडियों में कुंबले ने कहा है, "ऑस्ट्रेलिया में कल की ऐतिहासिक टेस्ट जीत के बाद, हम सभी परिणाम से उत्साहित हैं, उन्होंने कहा कि यह आइपीएल के नए सत्र की तैयार्यों का समय है। इसलिए आज हमने पिछले सत्र में 25 सदस्यीय टीम में से 16 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। इसलिए टीम की योजना आने वाली नीलामी में उन जगहों को भरने की है, ताकि हम 2021 के आइपीएल में एक ठोस टीम बन सकें।"

कोच कुंबले ने आगे कहा, "यह योजना कोर टीम को बनाए रखने और यह सुनिश्चित करने के लिए थी कि खिलाड़ी जो पिछले सीजन का हिस्सा हैं, इस सीजन में भी जारी रहें। हमें विश्वास है कि इस समूह के साथ-साथ हम नीलामी में जिन खिलाड़ियों को भी चुनेंगे, वह टीम के लिए चीजों को मोड़ने में सक्षम होंगे। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम दस्ते को समान रखें और आने वाले सत्र में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करें।"

KXIP ने जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, उनमें केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल (उपकप्तान), क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, मंदीप सिंह, सरफराज खान, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नालकंडे, हरप्रीत बरार, इशान पोरेल, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन। वहीं, रिलीज किए खिलाड़ियों में ग्लेन मैक्सवेल, शेल्डन कॉटरेल, मुजीब उर रहमान, जिम्मी नीशम, हर्दूस विल्योन, के गौतम, करुण नायर, जगदीश सुचित और तेजिंदर सिंह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.