नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल में साल 2012 में सीएसके और केकेआर के बीच फाइनल मैच खेला गया था और अब 8 सीजन के बाद एक बार फिर से दोनों टीमों का सामना फाइनल में होने जा रहा है। पिछली बार केकेआर ने सीएसके को हराकर आइपीएल खिताब अपने नाम किया था। उस वक्त सीएसके के कप्तान एम एस धौनी थे और अब माही के पास पिछली हार का बदला लेने का बेहतरीन मौका है। सीएसके ने इस बार पूरे टूर्नामेंट के दौरान डामिनेट किया है और रिकार्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंची तो वहीं केकेआर साल 2014 के बाद फाइनल में पहुंचने में सफल रही है। 

जाहिर है दोनों टीमें इस फाइनल मुकाबले में जीत के लिए जान लगा देंगी और इस मैच में जीत हासिल करने के लिए दोनों टीमों को प्लेइंग इलेवन का चयन बेहद सावधानी के साथ करना होगा। अब केकेआर के खिलाफ होने वाले इस मैच के लिए टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने सीएसके टीम के कप्तान धौनी को खास सलाह दी है। मांजरेकर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा कि मुझे नहीं लगता है कि चेन्नई को राबिन उथप्पा की सफलता से बहुत ज्यादा प्रभावित होना चाहिए। धौनी को पता है कि उन्होंने चांस लिया और उथप्पा चल गए और ये सिर्फ एक अपवाद है। उन्हें उथप्पा पर ज्यादा भरोसा नहीं करनी चाहिए। 

मांजरेकर ने आगे कहा कि नंबर तीन पर उथप्पा या धौनी, आखिरी मैच में माही ने खुद को प्रमोट किया था। उन्हें भविष्य की योजना को तैयार करने के प्लान पर गौर करना चाहिए। वहीं मांजरेकर ने केकेआर को सलाह देते हुए कहा कि इस टीम को इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक को ड्राप करने पर विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि केकेआर में कुछ लोग डेडवुड की तरह से हैं। इनमें से दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन एक हैं। मुझे नहीं लगता कि अगर कार्तिक को फाइनल मैच में ड्राप किया जाता है तो ये बुरा कदम होगा। अगर केकेआर ऐसा करती है तो ये एक अच्छा कदम होगा। 

Edited By: Sanjay Savern