Move to Jagran APP

IPL 2021: हार के बाद बोले Dhoni, पहले बैटिंग करने वाली टीम को बनाना होगा 200 रन, गेंदबाजों को लिया आड़े हाथ

दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) ने कहा कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को मैच जीतने के लिए कम से कम 200 रन बनाना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके गेंदबाजों को गलतियों से सबक लेना होगा।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 09:45 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 09:45 AM (IST)
IPL 2021: हार के बाद बोले Dhoni, पहले बैटिंग करने वाली टीम को बनाना होगा 200 रन, गेंदबाजों को लिया आड़े हाथ
चेन्नई को दिल्ली ने सात विकेट से हाराया।

मुंबई, आइएएनएस। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) में शनिवार को चेन्नई चुपरकिंग्स (CSK) को दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) ने कहा कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को मैच जीतने के लिए कम से कम 200 रन बनाना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके गेंदबाजों को गलतियों से सबक लेना होगा। बता दें कि चेन्नई को इस मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए धौनी की टीम ने सात विकेट पर 188 रन बनाए। दिल्ली ने इस लक्ष्य को 18.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

loksabha election banner

मैच के बाद धौनी ने कहा कि आइपीएल 2021 में शाम 7.30 बजे से मैच शुरू होने का मतलब है कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को कम से कम 200 रन बनाने होंगे ताकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम दबाव में रहे। ओस पर काफी कुछ निर्भर करता है और इसे देखते हुए हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते थे। ओस पड़ने पर आपको ज्यादा रन बनाने ही होंगे। हमें 15-20 रन ज्यादा बनाने होंगे। इसके बाद आपको जल्दी विकेट लेना होगा। अगर ऐसे ही लगातार ओस देखने को मिलता रहा, तो हर टीम 200 रन बनाने के बार में सोचेगी। 

हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे- धौनी

गेंदबाजों को लेकर धौनी ने कहा कि हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे। गेंदबाजों ने ऐसी गेंदें फेंकी जिनपर बाउंड्री लगी। उन्हें सीख लेनी होगी और भविष्य में उसप अमल करना होगा। बता दें कि पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए आइपीएल को निजी वजह से छोड़कर आने वाले सुरेश रैना (54) ने 39वां अर्धशतक जड़कर आइपीएल में वापसी की। उनकी इस पारी की बदौलत चेन्नई ने 188 रनों के मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में दिल्ली की तरफ से दोनों ओपनर पृथ्वी शॉ 72 और शिखर धवन ने 85 रनों की पारी खेलकर टीम को आराम से जीत दिला दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.