Move to Jagran APP

IPL 2021 में सवा 9 करोड़ में लगी बेटे की बोली, माता-पिता के आंसू छलक गए

गौतम ने अब तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। इस तरह से वह सर्वाधिक धनराशि में बिकने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने क्रुणाल पांड्या के 2018 के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा जिन्हें तब मुंबई इंडियंस ने 8.8 करोड़ रुपये में खरीदा था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 09:54 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 09:54 PM (IST)
IPL 2021 में सवा 9 करोड़ में लगी बेटे की बोली, माता-पिता के आंसू छलक गए
भारतीय गेंदबाज कृष्णप्पा गौतम को चेन्नई ने 9.25 करोड़ में खरीदा

अहमदाबाद, जेएनएन। भारतीय टीम के नेट गेंदबाज कृष्णप्पा 9.25 करोड़ रुपये की धनराशि में खरीदे जाने के बाद अब भी भावनाओं पर काबू नहीं कर पा रहे हैं जिसके कारण उनके माता-पिता और पत्नी के आंसू छलक आए थे। चेन्नई में गुरुवार को हुई नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने आलराउंडर गौतम को मोटी धनराशि देकर खरीदा।

prime article banner

उन्होंने अब तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। इस तरह से वह सर्वाधिक धनराशि में बिकने वाले 'अनकैप्ड' (जिसने अंतरराष्ट्रीय मैच न खेला हो) खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने क्रुणाल पांड्या के 2018 के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा जिन्हें तब मुंबई इंडियंस ने 8.8 करोड़ रुपये में खरीदा था।

कृष्णप्पा गौतम IPL इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर बने, CSK ने इतने करोड़ में खरीदा

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम में शामिल गौतम ने कहा, 'यह तनावपूर्ण था। टीवी देखते हुए मैं बेहद बैचेन था। मैं अहमदाबाद पहुंचा और मैंने टीवी खोला ही था कि मेरा नाम आ गया। मिनट दर मिनट भावनाएं बदल रही थी। तभी रोहित शर्मा व हार्दिक पांड्या ने मेरा दरवाजा खटखटाया और उन्होंने मुझे गले लगा दिया और पार्टी देने को कहा।''

गौतम का आधार मूल्य 20 लाख रुपये था। उन्हें लेने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बोली चली जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स बाद में इसमें शामिल हुआ। कर्नाटक के इस 32 वर्षीय ऑलराउंडर का आइपीएल में खास रिकॉर्ड नहीं है। उन्होंने 2018 के बाद तीन सत्र में 24 मैच खेले और 186 रन बनाने के साथ 13 विकेट लिए।

वह 2018 और 2019 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेले जबकि 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का हिस्सा थे जिसके लिए उन्हें केवल दो मैच खेलने का मौका मिला था। गौतम के माता पिता और पत्नी बेंगलुरु में थे और उन्हें यह खबर पता चली तो वे अपने आंसू नहीं रोक पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.