Move to Jagran APP

इस अद्भुत सपने को जीने के लिए हमेशा आभारी रहूंगा: शेन वॉटसन

IPL 2020 शेन ने कहा कि क्रिकेट का सफर बचपन के उस सपने से शुरू हुआ जब मैंने टेस्ट मैच देखा और अपनी मम्मी से कहा कि मैं एक दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता हूं। अब मैं आधिकारिक तौर पर सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 06:37 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 06:37 PM (IST)
इस अद्भुत सपने को जीने के लिए हमेशा आभारी रहूंगा: शेन वॉटसन
IPL 2020 CSK के बल्लेबाज शेन वॉटसन (फोटो- एपी)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के इस सत्र में पहली बार ऐसा हुआ जब चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। इस बार टीम के लिए शानदार प्रदर्शन नहीं करने वाले टीम के ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भी इस निराशा के बीच फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास लेने का फैसला किया।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वॉटसन ने सोमवार को अपनी फ्रेंचाइजी को आगे क्रिकेट नहीं खेलने की बात कही और मंगलवार को अपने प्रशंसकों के लिए एक भावुक संदेश देते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया। इस वीडियो में वॉटसन ने अपने प्रशंसकों को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि क्रिकेट का यह सफर बचपन के उस सपने से शुरू हुआ, जब मैंने टेस्ट मैच देखा और अपनी मम्मी से कहा कि मैं एक दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता हूं। अब मैं आधिकारिक तौर पर सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं।

मैं अपने 20 साल के करियर के प्रत्येक पल का भरपूर आनंद लिया और उन्होंने जो सपना देखा था उसे साकार करने के लिए वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं। अपने संन्यास के वीडियो में वॉटसन ने कहा कि आखिरी तीन साल सीएसके की ओर से खेलना उनके करियर का सबसे शानदार समय रहा, जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगे। वॉटसन ने कहा कि मुझे सीएसके की ओर से खेलते हुए आप लोगों ने जो प्यार दिया उसे मैं हमेशा याद रखूंगा और उसके लिए खुद को किस्मत वाला मानूंगा। ये पल मेरे लिए बहुत भावनाओं से भरा हुआ है।

वॉटसन ने 145 आइपीएल मुकाबलों में 3874 रन बनाए, जिसमें चार शतक और 21 अर्धशतक शामिल रहे। इसके अलावा उन्होंने 92 विकेट भी लिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले वॉटसन ने 27 मार्च 2016 को मोहली के खिलाफ टी-20 विश्व कप में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था और इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इसके बाद से वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.