मुंबई, प्रेट्र। IPL 2020 से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले MS Dhoni यलो जर्सी में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। पिछले साल यानी 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भारत के लिए आखिरी मैच खेलने के 14 महीनों के बाद एम एस मैदान पर उतरेंगे और उन्हें खेलता देखने को क्रिकेट फैंस बेकरार हैं। सिर्फ फैंस ही नहीं टीम इंडिया के पूर्व तूफानी ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी एम एम का मैदान पर उतरने का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। 

सहवाग का ये मानना है कि इस साल का आइपीएल कुछ ज्यादा ही खास होने वाला है। वीरू के मुताबिक इसकी एक बड़ी वजह एम एस धौनी भी हैं जो मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद वो पहली बार मैदान पर उतरेंगे। उनका मैदान पर उतरना भी आइपीएल के 13वें सीजन को खास बनाता है। 

एम एस की कप्तानी में सीएसके की टीम इस लीग का ओपनिंग मैच मौजूदा विजेता टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी और ये मुकाबला 19 सितंबर को अबु धाबी में होगा। कोविड 19 महामारी की वजह से इस साल आइपीएल का आयोजन भारत की जगह यूएई में कराया जा रहा है। सहवाग ने कहा कि मुझे लगता है कि हम सबके यानी खिलाड़ियों व दर्शकों के लिए ये सीजन बेहद खास होगा। एम एस को दोबारा पिच पर देखना एक बेहद खुशी की बात होगी। यहां पर बहुत कुछ होगा और क्या मुझे कुछ कहने की आवश्यकता है। 

वहीं दूसरी तरफ ये माना जा रहा है कि आइपीएल के सफल कप्तानों में से एक एम एस इस बार बिना डर के क्रिकेट खलेंगे क्योंकि उन पर किसी भी तरह का दवाब नहीं होगा। हालांकि उनकी टीम से सुरेश रैना व हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ियों का नाम वापस लेना अच्छा नहीं रहा। अब ये देखना रोचक होगा कि धौनी रैना व भज्जी की कमी किस तरह से पूरी करते हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस