Move to Jagran APP

IPL 2020: एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को बताया मिसाल कायम करने वाला कप्तान

IPL 2020 साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने RCB के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि वे सामने से टीम की अगुआई करते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 12:14 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 12:14 PM (IST)
IPL 2020: एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को बताया मिसाल कायम करने वाला कप्तान
IPL 2020: एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को बताया मिसाल कायम करने वाला कप्तान

दुबई, एएनआइ। IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का मानना है कि विराट कोहली हमेशा हर एक मौके पर मोर्चे से टीम की अगुआई करना चाहते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL का 13वां सत्र 19 सितंबर से यूएई के दुबई, शारजाह और अबू धाबी में शुरू हो रहा है। इस सीजन में एक बार फिर से आरसीबी की टीम अपने पहले खिताब की तरफ देख रही है।

loksabha election banner

इस सपने को मुकम्मल करने की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली और साउथ अफ्रीकाई बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की है। इन दोनों को इस बार आरोन फिंच, क्रिस मॉरिस और एडम जम्पा का साथ मिलने वाला है, जबकि टीम के पास पहले से ही युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोइन अली जैसे खिलाड़ी हैं। एबी डिविलियर्स ने आइपीएल के आयोजन के लिए बीसीसीआइ की तारीफ की है।

एबी डिविलियर्स ने आरसीबी के ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए वीडियो में कहा है, "मुझे लगता है कि कमोबेश आइपीएल के बारे में स्पष्टता एक महीने पहले आई थी। बीसीसीआइ ने आइपीएल को शुरू करने में उल्लेखनीय काम किया है, हम टूर्नामेंट खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं। मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं, इसलिए मैं टीम के खिलाड़ियों के साथ वहां अच्छे तरीके से खेलकर टीम की मदद करना चाहता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "हमने बहुत मेहनत की है, हमारे पास एक अच्छा वर्क एथिक है। वास्तव में ऐसा लगता है कि हम सभी ने इस कड़ी मेहनत वाले वातावरण को खरीदा है। इसका श्रेय विराट कोहली को जाता है, वह मिसाल कायम करते हैं और सामने से टीम का नेतृत्व करते हैं। जब आपके पास एक ऐसा कप्तान होता है, जो हमेशा आगे रहता है तो उसका अनुसरण करना बहुत आसान है।" लंबे विराम पर डिविलियर्स ने कहा कि ये सामान्य सी बात है।

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा, "यहां और वहां ब्रेक लगना स्वाभाविक है, कभी-कभी शेड्यूल दो महीने या उससे अधिक समय तक बिना क्रिकेट की अवधि के अनुमति देता है। कभी-कभी चोट लग जाती है और आप छह या सात महीने तक बाहर रहते हैं। मैं एक बड़े ब्रेक से वापस आने के एहसास को जानता हूं। यह आश्चर्यजनक है कि आप कैसे खांचे में वापस आ सकते हैं, कुछ भी प्रदर्शन की गारंटी नहीं देता है, लेकिन यह खेल की सुंदरता है, आप कभी नहीं जानते कि क्या उम्मीद है।"

विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को आइपीएल का खिताब जीतना बाकी है। यह टीम साल 2009, 2011 और 2016 संस्करण के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन खिताब जीतने असफल रही थी। साल 2016 में टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आइपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में 19 सितंबर को अबू धाबी में भिड़ेंगी, जबकि आरसीबी 21 सितंबर को टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.