Move to Jagran APP

IPL 2020: जो कप्तान नहीं है वो भी टीम के लिए अहम भूमिका निभाते हैं- इयोन मोर्गन

IPL 2020 मोर्गन ने कहा कि कहा कि मैं कई सीजन तक आइपीएल नहीं खेला और मेरा मानना है कि सात-आठ साल पहले की तुलना में अब ज्यादा खिलाड़ी इसके लिए आ रहे है। इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले कई खिलाड़ियों की मांग काफी अधिक है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 04:50 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 04:50 PM (IST)
IPL 2020: जो कप्तान नहीं है वो भी टीम के लिए अहम भूमिका निभाते हैं- इयोन मोर्गन
IPL 2020 कोलकाता नाइट राइडर्स टीम (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, प्रेट्र। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज इयोन मोर्गन का मानना है कि अगर कोई टीम महानता हासिल करने की दिशा में आगे बढ़ती है तो वहां कप्तानी के तमगे के बिना भी प्लेयर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। 

prime article banner

उन्होंने कहा कि  हमारी टीम में नेतृत्व करने वाले कई वरिष्ठ खिलाड़ी हैं लेकिन उनके पास यह तमगा नहीं है।उनसे जब पूछा गया कि एक सफल अंतरराष्ट्रीय कप्तान के तौर पर क्या वो अपनी इच्छा से अपने कप्तान दिनेश कार्तिक को सुझाव देते है या फिर मदद मांगे जाने का इंतजार करते है? उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह अब तक वास्तव में अच्छी तरह से काम कर रहा है। मेरा मानना है कि डीके और ब्रैंडन मैकुलम टीम का बहुत अच्छी तरह से नेतृत्व करते हैं।

उन्होंने कहा कि टीम के अंदर भी ये भी एक महत्वपूर्ण भूमिका है क्योंकि जब कप्तान, कोच और उप-कप्तान के अलावा अन्य सीनियर खिलाड़ी भी फैसले लेते हैं, तो इससे टीम के बाकी सदस्यों को साफ संदेश जाता है।केकेआर की टीम छह अंक के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है। आयरलैंड के मोर्गन ने खुद को सबसे सम्मानित कप्तानों में एक के तौर पर स्थापित किया है। वह उस विश्व विजेता टीम के कप्तान है जिसमें संस्कृति के तौर पर सबसे ज्यादा विविधता है। उन्हें इस बात की खुशी है कि आईपीएल ड्रेसिंग रूम विभिन्न पृष्ठभूमि, विभिन्न भाषाओं के खिलाड़ियों के साथ लाता है, जिससे शानदार यादें बनती है।

उन्होंने कहा कि मैं कई सीजन तक आइपीएल नहीं खेला और मेरा मानना है कि सात-आठ साल पहले की तुलना में अब ज्यादा खिलाड़ी इसके लिए आ रहे है। इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले कई खिलाड़ियों की मांग काफी अधिक है। जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के पास सबसे उपयोगी खिलाड़ी बनने का मौका है और ये खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए अहम भूमिका निभा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.