Move to Jagran APP

IPL 2020 के स्पॉन्सर का फैसला 18 अगस्त को, चार महीने के लिए होगा करार

चीनी मोबाइल कंपनी वीवो की जगह IPL के नए मुख्य प्रायोजक के साथ करार साढ़े चार महीने के लिए होगा

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 11:43 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 11:43 PM (IST)
IPL 2020 के स्पॉन्सर का फैसला 18 अगस्त को, चार महीने के लिए होगा करार
IPL 2020 के स्पॉन्सर का फैसला 18 अगस्त को, चार महीने के लिए होगा करार

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को आइपीएल के आगामी सत्र के मुख्य प्रायोजक के लिए निविदाएं बुलाई। चीनी मोबाइल कंपनी वीवो की जगह आइपीएल के नए मुख्य प्रायोजक के साथ करार साढ़े चार महीने के लिए होगा और यह जरूरी नहीं कि सबसे ऊंची बोली लगाने वाले को ही अधिकार दिए जाएं।

loksabha election banner

UAE में इस साल सितंबर और नवंबर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन होना है। इस टूर्नामेंट के टाइटिल प्रायोजक के लिए बीसीसीआइ ने निविदाएं मंगवाई है और इसकी जानकारी सोमवार को दी। कुछ दिन पहले ही विरोध की वजह से चीनी मोबाइल कंपनी ने प्रायोजक से नाम वापस लिया था और बीसीसीआई ने करार खत्म करने की घोषणा की थी।

Vivo के बाद अब IPL से हो सकती है दो और बड़ी कंपनियों की छुट्टी, चीन से जुड़ा है रिश्ता

जून में भारत और चीन की सेना के बीच सीमा पर हुई हिंसक झड़प के बाद भारतीय बोर्ड और वीवो के बीच अनुबंध इस साल के लिए रद कर दिया गया। बोर्ड ने सोमवार को नए स्पांसर के लिए निविदाएं आमंत्रित कीं। सचिव जय शाह ने बोली 13 बिंदुओं की घोषणा की। अधिकार पाने वाले के नाम का एलान 18 अगस्त को किया जाएगा। बोलियां जमा करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त है। बोर्ड ने कहा कि यह अधिकार 18 अगस्त 2020 से 31 दिसंबर 2020 की अवधि के लिए उपलब्ध हैं।

आइपीएल 2020 इस बार जरा और ज्यादा देसी हो सकता है। उपभोक्ता सामान बनाने वाली भारत की ब़़डी कंपनी पतंजलि आयुर्वेद इस साल के मुख्य प्रायोजक की दौड़ में शामिल हो गई है। वीवो ने साल 2018--2022 तक के पांच साल के लिए 2190 करोड़ रपये में मुख्य प्रायोजक के अधिकार हासिल किए थे, यानी एक साल का करीब 440 करोड़ रुपये।

यह भी देखें: UAE में होगा IPL, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

बाबा रामदेव की कंपनी Patanjali ने IPL की टाइटल स्पॉन्सर बनने में दिखाई दिलचस्पी- रिपोर्ट्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.