Move to Jagran APP

IPL 2020: जानें- एक ओवर में पांच छक्का लगाने वाले तेवतिया ने मैच के बाद क्या कहा?

पंजाब के खिलाफ राहुल तेवतिया ने एक ही ओवर में पांच छक्के जड़कर मैच का रुख पलट दिया। मैच के बाद उन्होंने कहा कि शुरू में संघर्ष करने के बावजूद उन्हें विश्वास था कि वह टीम को जीत दिला सकते हैं।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 09:00 AM (IST)
IPL 2020: जानें- एक ओवर में पांच छक्का लगाने वाले तेवतिया ने मैच के बाद क्या कहा?
पंजाब के खिलाफ मैच में राजस्थान के लिए विलेन से हीरो बने तेवतिया। (एएनआइ)

शारजाह, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया ने एक ही ओवर में पांच छक्के जड़कर मैच का रुख पलट दिया। शुरुआत में 19 गेंद में आठ रन बनाने वाले तेवतिया राजस्थान के लिए विलेन साबित हो रहे थे, लेकिन 18 वें ओवर में उन्होंने पांच छक्के लगाकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया और हीरो बनगए। 

loksabha election banner

पंजाब की तरफ से यह ओवर शेल्डन कॉटरेल कर रहे थे। तेवतिया ने उन्हें लगातार चार छक्के लगाए, लेकिन पांचवी गेंद पर चूक गए और अंतिम गेंद को फिर से मैदान के बाहर पहुंचा दिया। इस ओवर से पहले राजस्थान को लिए 18 गेंदों पर 51 रनों की दरकार थी। टीम को इस मैच में चार विकेट से जीत मिली। मैच के बाद उन्होंने कहा कि शुरू में संघर्ष करने के बावजूद उन्हें विश्वास था कि वह टीम को जीत दिला सकते हैं। डगआउट जानता है कि मैं गेंद को लंबा हिट कर सकता हूं। मुझे पता था कि मुझे खुद पर विश्वास करना होगा। यह एक छक्का की बात थी।

तेवतिया ने आगे कहा कि ओवर में पांच छक्के लगाना शानदार है। मैंने लेग स्पिनर को हिट की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से मैं नहीं कर सका। इसलिए मुझे दूसरे गेंदबाजों पर हिट करना था। स्टीव स्मिथ के आउट होने के बाद राहुल तेवतिया को रॉबिन उथप्पा से ऊपर भेजा गया। वह शुरुआत में संघर्ष करते दिखाई दिए। 27 साल का हरियाणा का यह खिलाड़ी मैच में निर्णायक मोड़ पर रन नहीं बना पा रहे था। इससे संजू सैमसन पर दबाव बढ़ता जा रहा था। इसे लेकर तेवतिया ने कहा कि अब मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं। शुरुआत की 20 गेंदें मेरे करियर की सबसे खराब गेंदें रहीं। इसके बाद मैंने मारना चालू किया। 

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन बनाए। पंजाब की तरफ से मंयक अग्रवाल शानदार 50 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली। वहीं राहुल ने 54 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली। जवाब में राजस्थान ने 19.3 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 27 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। वहीं संजू सैमसन ने शानदार पारी खेलते हुए 42 गेंदों पर 85 रन ठोक दिए। इसके अलावा अंत में जोफ्रा आर्चर ने तीन गेंदों पर 13 रन ठोक दिए।

यह भी देखें: संजू सैमसन-राहुल तेवतिया का तूफान, IPL का सबसे बड़ा Chase 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.