नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मी की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब जीतने का सपना देख रही है, लेकिन इस सीजन से पहले टीम को लसिथ मलिंगा के रूप में बड़ा झटका लगा था। उन्होंने इस बार लीग में खेलने से मना कर दिया था। मलिंगा इस लीग में अब तक के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। टीम उनके अनुभव और प्रदर्शन को यूएई में जरूर मिस करेगी। अब टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि कौन खिलाड़ी टीम में मलिंगा की जगह ले सकता है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि टीम में मलिंगा की जगह भरना आसान नहीं होगा। 

रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी जगह भरना आसान नहीं है और मुंबई के लिए उन्होंने हमेशा मैच विनर की भूमिका निभाई है। जब भी हम कभी परेशानी में होते थे वो हमें इससे बाहर निकालते थे। उनके अनुभव को हम मिस करेंगे और मुंबई के लिए उन्होंने जो किया वो अविश्वसनीय है। रोहित ने कहा कि नाथन कूल्टर नाइल, जेम्स पैटिनसन व धवन कुलकर्णी कुछ ऐसे नाम हैं जो उनके रिप्लेसमेंट हो सकते हैं, लेकिन उनकी जगह भरना मुश्किल होगा। मलिंगा ने 120 मैचों में 170 विकेट लिए हैं। 

रोहित शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस की चपेट में पूरी दुनिया है और ऐसे में ये आइपीएल बेहद खास होने वाला है। ये सीजन बिल्कुल अलग होगा और हम इसके लिए मानसिक तौर पर तैयार हैं। मैं यहां आने से पहले अपने साथी खिलाड़ियों से बॉयो-बबल गाइडलाइन को लेकर काफी बातें की थी और हम बीसीसीआइ के हर नियम का पालन कर रहे हैं। मैं मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट का शुक्रिया कहना चाहूंगा जिन्होंने हमें हर तरह की सुविधा प्रदान की है और हम अपना काम सही तरीके से कर पा रहे हैं। 

रोहित ने यूएई की पिच के बारे में बात करते हुए कहा कि यहां कि पिचों को पढ़ना बड़ी चुनौती होगी। वहीं यहां के कंडीशन में खुद को ढ़ालना भी बड़ी चुनौती है। हमारे ग्रुप के कई खिलाड़ियों को यूएई में खेलने का अनुभव नहीं है। आपको बता दें कि चार बार खिताब जीत चुकी मुंबई की टीम का इस सीजन में पहला मैच सीएसके के साथ 19 सितंबर से होगा। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस