नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने जीत के साथ आगाज किया है। तीन साल में पहली बार ऐसा हुआ जब टीम ने टूर्नामेंट का पहला मुकाबला नहीं गंवाया। अनुभवी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने शानदार अर्धशतक जमाया और पारी से काफी खुश नजर आए। टीम की जीत और अपनी पारी पर उन्होंने कहा लंबे समय बाद जीत से वापसी करना अच्छा लग रहा है।

हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने देवदत्त पडीक्कल और डिविलियर्स के अर्धशतक के दम पर 5 विकेट पर 165 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में हैदारबाद की टीम 19.4 ओवर में 153 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। बैंगलोर ने 10 रन से मैच जीता और जीत के साथ आगाज किया।

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं अपने आप से ही हैरान हूं। मैंने साउथ अफ्रीका में एक प्रतियोगी क्रिकेट खेला था जो काफी अच्छा था। मेरे लिए यह जरूरी थी कि वहीं जाकर खेलूं और यहां कुछ आत्मविश्वास लेकर आउं। यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के काफी टैलेंटेड खिलाड़ी आ रहे हैं। हमने आज रात जोश फिलिप को देखा, वह कमाल के खिलाड़ी हैं।"  

डिविलियर्स ने सोमवार को खेले गए मुकाबले में 30 गेंद पर 51 रन की पारी खेली। इस पारी में 4 चौके और 2 छक्के देखने को मिला। डिविलियर्स का स्ट्राइक रेट 170 का था। तेजी से रन चुराने की कोशिश में वह रन आउट हुए लेकिन टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया था।

"जब आप यहां खेलने आते हैं और आपने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली होती है तो आपको खुदपर शक होता है। लेकिन हमने एक टीम के तौर पर पिछले कुछ हफ्तों से काफी कड़ी मेहनत की थी और एक बल्लेबाज के तौर पर इस तरह से फॉर्म में आने के लिए भी अभ्यास किया। आज की रात हमारी शुरुआत से काफी सुखद रही। दुर्भाग्य से अंत में जाकर रन आउट हो गया लेकिन मैं काफी खुश हूं क्योंकि खेल के सभी पहलू बिल्कुल ठीक हैं।"

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस