Move to Jagran APP

IPL 2020: RCB के खिलाफ केएल राहुल के शतकीय पारी की रोहित शर्मा ने की तारीफ

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने आरसीबी के खिलाफ नाबाद 132 की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। वह इस आइपीएल में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं। उनकी इस पारी की मुंबई इंडियंस (MI)के कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी तारीफ की।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 07:58 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 07:58 AM (IST)
IPL 2020: RCB के खिलाफ केएल राहुल के शतकीय पारी की रोहित शर्मा ने की तारीफ
आइपीएल 2020 का पहला शतक केएल राहुल के बल्ले से निकला। (एएनआइ)

 दुबई, एएनआइ।  कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 132) की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने गुरुवार को आइपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 97 रनों से हरा दिया। राहुल इस आइपीएल में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं, जबकि यह राहुल का आइपीएल इतिहास का दूसरा शतक है। उन्होंने 69 गेंदों पर 14 चौके और सात छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेली। इस पारी के दम पर पंजाब ने आखिरी पांच ओवरों में 80 रन बनाए। राहुल के इस पारी की मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी तारीफ की। 

loksabha election banner

राहुल के इस मैच जिताऊ पारी से प्रभावित होकर रोहित शर्मा ने ट्वीट करके कहा कि केएल राहुल ने कुछ शानदार शॉट्स लगाए। उम्दा शतक। बता दें कि इस राहुल ने इस मैच में कई कीर्तिमान अपने नाम किए। इस शतक के साथ, राहुल आइपीएल में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने। इसके अलावा वह 2,000 रन बनाने वाले सबसे तेज भारतीय बने। उन्होंने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज और मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के आठ साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। तेंदुलकर ने इतने रन 63 पारी में बनाए थे, जबकि राहुल ने यह मुकाम 60 पारी में हासिल कर लिया।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने निराश किया

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने आरसीबी के सामने 207 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम 17 ओवर में 109 रनों पर पवेलियन लौट गई। पंजाब के लिए मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई ने तीन-तीन विकेट लिए। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने निराश किया पहले उन्होंने फील्डिंग करते वक्त राहुल का दो कैच छोड़ा। राहुल जब 85 और 90 रनों के स्कोर पर थे तो कोहली ने उनके कैच टपका दिए। इसके बाद बल्लेबाजी में वह सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें शेल्डन कॉटरेल ने आउट किया। 

यह भी देखें: KL Rahul का शतक, हासिल किया ये मुकाम, Murugan के आगे फेल हुई Virat की टीम 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.