शारजाह, पीटीआइ। आइपीएल 2020 में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को खेलने का मौका मिला। उन्होंने इस मैच में 53 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उनकी इस पारी के बाद साथी खिलाड़ी निकोलस पूरन ने कहा कि क्रीज पर गेल की मौजूदगी से टीम को आत्मविश्वास मिलता है। उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ अर्धशतक जमाकर टीम के लिए उपयोगिता साबित की। गेल जब तक बल्लेबाजी कर रहे होते तो टीम को मैच जीतने की उम्मीद बनी रहती है। 

जनवरी के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे क्रिसे गेल ने धीमी शुरुआत के बाद पांच छक्के और एक चौका लगाकर 53 रनों की पारी खेली और पंजाब को हार का सिलसिला तोड़ने में मदद की। इस मैच से पहले टीम लगातार पांच मैच हारी थी। पूरन ने IPLT20.com पोस्ट किए गए वीडियो में टीम के साथी मयंक अग्रवाल के साथ बातचीत में गेल की इस पारी को लेकर कहा कि उन्होंने धीमी शुरुआत की, जो स्वीकार्य है क्योंकि उन्होंने लंबे समय बाद क्रिकेट खेला है। उन्होंने एक बार फिर दिखाया है कि क्यों वह सबसे महान टी 20 बल्लेबाज हैं। उन्हें रन बनाते देखना शानदार है। 

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि जब 41 वर्षीय जमैकन क्रीज पर होता है, तो टीम का माहौल एकदम अलग होता है। मेरे लिए, वह सबसे महान टी 20 खिलाड़ी हैं। जब क्रिस बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो आपको हमेशा लगता है कि आपके पास मैच जीतने का मौका है। हम एक बल्लेबाज के रूप में उनके जैसे खिलाड़ी को मैदान पर देखना चाहते हैं। 

बता दें कि बैंगलोर के खिलाफ मैच में पंजाब की टीम को आखिरी ओवर में दो रनों की जरूरत थी। आरसीबी की तरफ से यजुवेंद्रा चहल ने इस ओवर में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने ऐसा मैच फंसाया कि गेल रन आउट हो गए और पंजाब को एक गेंद पर एक रन चाहिए था, लेकिन निकोलस पूरन पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिला गए।

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021