शारजाह, पीटीआइ। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के स्पिनर मुरुगन अश्विन ने आइपीएल 2020 में गुरुवार को खेले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का श्रेय आरसीबी के स्पिनरों से मिली सीख को दिया। अश्विन ने इस मैच में चार ओवर में 23 रन दिए और दो विकेट लिया। उन्होंने एरोन फिंच और वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया। उनके इस प्रदर्शन के बदौलत पंजाब को आठ विकेट से जीत मिली।

मैच के बाद 30 साल के इस स्पिनर ने कहा कि आरसीबी ने शारजाह के ही मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को 82 रनों से हराया था। उन्होंने केकेआर के खिलाफ युजवेंद्रा चहल और वॉशिंगटन सुंदर की गेंदबाजी को देखी। इससे उन्हें सही लेंथ पर गेंदबाजी करने में मदद मिली। 

मुरुगन अश्विन ने कहा कि गेंद थोड़ा रुककर आ रही थी। सबकुछ सही लेंथ पर गेंदबाजी करने पर निर्भर था। पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही थी। कोलकाता के खिलाफ आरसीबी के पिछला मैच के दौरान मैंने उनके स्पिनरों की गेंदबाजी पर गौर किया। इससे मैंने सीख ली।

मुरुगन अश्विन ने आगे कहा कि मैं सही लेंथ पर गेंदबाजी करना चाहता था और जितना संभव हो दोनों तरफ टर्न करना चाहता था। कोलकाता के खिलाफ चहल ने चार ओवर में मात्र 12 रन दिए और एक विकेट लिया। वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिए थे। अश्विन ने कहा कि छोटे मैदान पर गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण है। इसे आपको स्वीकार करना होगा और तालमेल बिठाना होगा। 

आरसीबी के खिलाफ मैच में क्रिस गेल को खेलने का मौका मिला। यह इस साल आइपीएल में उनका पहला मैच था। उन्होंने इस मैच में 53 रनों की पारी खेली। इसे लेकर मुरुगन अश्विन ने कहा कि गेल के आने से टीम को मजबूती मिली है। लगातार हार के बाद भी हमारे हौसले में कोई कमी नहीं आई है। हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021