नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन को खाली स्टेडियम में शुरू कराया जा रहा है। कोरोना महामारी के फैलने की वजह से इस बार टूर्नामेंट को भारत में नहीं बल्कि 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में आयोजित किया जा रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा अब उनकी टीम बायो बबल को लेकर सहज हो चुकी है और इस माहौल से निराश नहीं होती है।

गुरुवार को एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो अब हम इस स्थिति को लेकर सहज हो चुके हैं। स्वीकार करना सबसे बड़ा बदलाव है जो (पहले दिन यहां आने के बाद) मैंने अनुभव किया है। जब हम बायो बबल के बारे में पहली बार बात कर रहे थे हमने इस बात पर चर्चा की और सहारा की कम से कम ऐसी स्थिति में हैं जहां कि सभी बिल्कुल ही वातावरण को लेकर सहज हैं। अगर हम चीजों को स्वीकार नहीं करें तो निराश होंगे या आस पास के वातावरण को लेकर दुखी रहेंगे। लेकिन फिलहाल तो हमारे अंदर किसी तरह की कोई भी निराशा नहीं है।" 

पिछले 13 सालों में यह पहली बार होगा जब बिना दर्शकों को टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाएगा। शुरुआती मुकाबलों में बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में ही मैच को कराया जाएगा। इस बारे में कोहली ने कहा, "हम सभी ने इस बारे में सोचा है और यह वाकई बहुत ही अजीब एहसास होगा इस बात को मैं नकार नहीं सकता हूं। लेकिन यह एहसास ट्रेनिंग सेशन और प्रैक्टिस मैच के बाद अब काफी हद तक बदल चुका है।" 

"आखिर में आपको इस बात को समझना चाहिए कि इस खेल को आपने खेलना क्यों शुरू किया, आपने इस खेल के प्रति प्यार की वजह से ही इसको खेलना शुरू किया था। भीड़ खेल का अहम हिस्सा होता है लेकिन आप इसके लिए तो नहीं खेलते हैं। मैं एक बात को पक्का कह सकता हूं कि खेल को लेकर जुनून बिल्कुल भी कम नहीं होने वाला है। यह सब जिस वजह से हो कहा इसके पीछे बहुत बड़ी वजह है।"

टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा, "हम बायो बबल में ही रह रहे हैं। हमने मैच प्रैक्टिस के दौरान गेंद पर लार का प्रयोग नहीं किया है और हम सभी अपना ख्याल रख रहे हैं। सुरक्षित रहना सबसे ज्यादा जरूरी है। ईमानदारी से कहूं तो यह टीम के साथ मेरा तीसरा साल है अपने पूरे करियर में ऐसा माहौल आज तक कभी नहीं देखा है। सभी मुस्कुराते हैं और यही सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।"  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस