Move to Jagran APP

राहुल त्रिपाठी बोले- KKR के लिए खेलना उनके बचपन का सपना था, मैकुलम की 158 रन की पारी थी वजह

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी ने मंगलवार को कहा कि आपीएल के पहले संस्करण के पहले मैच में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम की विस्फोटक बल्लेबाजी देखने के बाद केकेआर के लिए खेलना उनका बचपन का सपना था।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 08:34 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 08:34 PM (IST)
राहुल त्रिपाठी बोले-  KKR के लिए खेलना उनके बचपन का सपना था, मैकुलम की 158 रन की पारी थी वजह
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी। (एएनआइ)

अबूधाबी, एएनआइ। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी ने मंगलवार को कहा कि आपीएल के पहले संस्करण के पहले मैच में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम की विस्फोटक बल्लेबाजी देखने के बाद केकेआर के लिए खेलना उनका बचपन का सपना था। मैकुलम ने 2008 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ आइपीएल के पहले मैच में सिर्फ 73 गेंदों पर 158 रन बनाए थे। उन्होंने 10 चौके और 13 शानदार छक्के लगाए थे।

loksabha election banner

राहुल त्रिपाठी बोले- मैकुलम की 158 रन की पारी के बाद KKR के लिए खेलना उनका सपना था  

राहुल त्रिपाठी ने केकेआर फैन एंथम के लॉन्च के दौरान शाहरुख खान को बताया कि केकेआर से जुड़ने के बाद  टीम के कैंप में काफी अच्छा समय बिताया है। मैं बहुत खुश हूं और यह वास्तव में अद्भुत है। बचपन से ही केकेआर के लिए खेलना मेरा सपना था। ब्रेंडन मैकुलम ने अपने 158 रन बनाए और आप (शाहरुख खान) स्टैंड्स में थे। यह बहुत खास था। केकेआर फैन एंथम बादशाह ने कंपोज किया है।

बता दें कि कोलकाता की टीम आइपीएल 2020 में 9 में से पांच मैच जीतकर चौथे स्थान पर है। टीम को अगला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से बुधवार को खेलना है। पिछले मैच में टीम को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ जीत मिली थी। यह मैच सुपर ओवर तक गया था। 

कोलकाता ने दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन की तेज पारी के दम पर 163 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे हैदराबाद ने 6 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में 163 रन बनाए और मैच टाई हो गया। मैच में तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने मैच में शानदार गेंदबाजी की। 

सुपर ओवर में हैदराबाद कप्तान वार्नर और केन विलियमसन के साथ बल्लेबाजी करने उतरी। पहली गेंद पर ही वार्नर को फर्ग्युसन  ने बोल्ड कर दिया। अगली गेंद पर अब्दुल समद ने दो रन जुटाए, लेकिन तीसरी गेंद पर फग्र्यूसन ने समद को बोल्ड कर पारी समाप्त कर दी। इसके बाद दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन ने आसानी से अपनी टीम कोलकाता को जीत दिला दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.