Move to Jagran APP

IPL 2020: न्यूजीलैडं के क्रिकेटर IPL में खेलेंगे या नहीं बोर्ड ने इसका फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ा

IPL 2020 न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों से कहा है कि वो आइपीएल में खेलेंगे या नहीं इसका फैसला उन्हें खुद करना है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 08:26 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 08:26 PM (IST)
IPL 2020: न्यूजीलैडं के क्रिकेटर IPL में खेलेंगे या नहीं बोर्ड ने इसका फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ा
IPL 2020: न्यूजीलैडं के क्रिकेटर IPL में खेलेंगे या नहीं बोर्ड ने इसका फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ा

नई दिल्ली, प्रेट्र। IPL 2020 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कई स्टार खिलाड़ी खेलने वाले हैं, लेकिन वो इस बार लीग का हिस्सा बनेंगे या नहीं अब ये फैसला उन्हें खुद करना होगा। कोरोना की मार ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है और इसके अछूता भारत भी नहीं है। भारत में भी कई खेलों का आयोजन स्थगित किया जा चुका है जिसमें भारत व साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज भी शामिल है।

loksabha election banner

आइपीएल को लेकर भी स्थिति कुछ साफ नहीं है, लेकिन दूसरी तरफ न्यूजीलैंड क्रिकेट ने साफ कर दिया है कि आइपीएल के इस सीजन में उनकी टीम के खिलाड़ी खेलेंगे या नहीं इसका फैसला उन्हें खुद करना है। कोरोना की भयावहता की वजह से बीसीसीआइ ने इस लीग की डेट आगे खिसका दी है और अब ये 15 अप्रैल से शुरू किया जा सकता है। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि स्थितियां अभी बदली नहीं है हम अपने खिलाड़ियों को सरकार और विश्व स्वास्थ्य संस्थाओं के परामर्श के अनुसार कारण और प्रभाव तथा सर्वश्रेष्ठ उपायों को लेकर ताजातरीन सलाह देना जारी रखेंगे। हालांकि आखिर में यह खिलाड़ियों को अपना फैसला होगा। यानी खिलाड़ी खुद तय करें कि उन्हें भारत में खेलना है या नहीं। 

पूरी दुनिया में अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आकर 5000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि एक लाख तीस हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। भारत ने लगभग 80 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं जिसमें एक की मौत हो चुकी है। न्यूजीलैंड के कुल छह खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा बनने वाले हैं जिसमें उनमें जिमी नीशाम (किंग्स इलेवन पंजाब), लॉकी फर्ग्यूसन (कोलकाता नाइट राइडर्स), मिशेल मैकलेनगन और ट्रेंट बोल्ट (मुंबई इंडियंस), केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद) और मिशेल सेंटनर (चेन्नै सुपर किंग्स) शामिल हैं।

इस वक्त कीवी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है और पहले मैच में इस टीम को कंगारुओं ने 71 रन से हरा दिया है। वैसे आइपीएल को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है और इस पर अंतिम फैसला शनिवार को लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.