नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni in IPL 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस ने कहा कि वो MS Dhoni को भारत के ऑल-टाइम पांच क्रिकेटरों में रखेंगे और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान की लीडरशिप क्वालिटी की भी जमकर तारीफ की। एम एस आइपीएल इतिहास के सफल कप्तानों में से हैं जिनके हिस्से तीन ट्रॉफी है और इस टीम ने उनकी कप्तानी में दसों बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। पिछले साल सीएसके सिर्फ एक रन से खिताबी जीत से दूर हो गई थी और एक बार फिर से इस टीम की नजर चौथे टाइटल पर है। चेन्नई का पहला मैच मुंबई इंडियंस के साथ 19 सितंबर को अबु धाबी में खेला जाएगा। 

इस सीजन के शुरुआत से ठीक पहले डीन जोंस ने एम एस की कप्तानी की खूब तारीफ की है और कहा कि, वो अपनी साथी खिलाड़ियों को अनुशासन सिखाया होगा जिससे कि वो बॉयो-सिक्योर बबल में रहने के आदि हो जाएं। उन्होंने कहा कि माही कूल कप्तान हैं और उन्होंने ना तो ज्यादा पसीना बहाया है और ना ही 14 महीनों से क्रिकेट खेले हैं। डीन के मुताबिक चेन्नई में सीएसके के खिलाड़ियों के लिए कैंप का आयोजन किया गया था। वो कुछ युवा खिलाड़ियों को क्वारंटाइन संबंधित अनुशासन सिखा रहे होंगे क्योंकि उनके खेल में भी ये देखा जा सकता है। 

डीन जोंस ने कहा कि जब रणनीति की बात आती है तो वो कंजरवेटिव (रूढ़िवादी) बने रहते हैं, लेकिन अपने विरोधियों को आराम से आउट कर सकते हैं। वो मैदान पर अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं और विकेट के पीछे से अपने खिलाड़ियों पर दवाब बनाए बिना ही उनके साथ बने रहते हैं। डीन जोंस ने धौनी की तुलना कोबरा से की, अपने गलती करने के लिए अपने विरोधी का इंतजार करता है और फिर मार डालता है। उन्होंने कहा कि एम एस भी कोबरा की तरह इंतजार करते हैं कि आप एक गलती करो और फिर वो आपको तुरंत निचोड़ लें यानी आउट कर दें। डीन ने कहा कि लोग हमेशा ये याद रखेंगे कि एम एस धौनी ने क्या किया है वो मेरे लिए भारत के पांच ऑल-टाइम क्रिकेटरों में शामिल रहेंगे। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस