Move to Jagran APP

IPL 2020: मोर्गन ने मुंबई के खिलाफ हार का ठीकरा शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पर फोड़ा

आइपीएल 2020 में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को आठ विकेट से हराया। इसके बाद टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि ने मुंबई के खिलाफ हार का ठीकरा शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पर फोड़ा।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 01:59 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 01:59 PM (IST)
IPL 2020: मोर्गन ने मुंबई के खिलाफ हार का ठीकरा शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पर फोड़ा
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन। (एएनआइ)

अबूधाबी, पीटीआइ। आइपीएल 2020 में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मैच से पहले कप्तानी में बदलाव किया। दिनेश कार्तिक की जगह इयोन मोर्गन को कप्तानी सौंपी गई, लेकिन टीम का प्रदर्शन नहीं सुधरा। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने पांच विकेट पर 148 रन बनाए। मुंबई ने इस लक्ष्य को 16.5 ओवर में आठ विकेट रहते हासिल कर लिया। कप्तान इयोन मोर्गन ने मुंबई के खिलाफ हार का ठीकरा शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पर फोड़ा। उन्होंने कहा कि टीम को जल्द से जल्द सुधार करना होगा।  

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम आठ ओवर में 42 रन पर चार विकेट गंवाकर संकट में थी। यह संकट और गहरा गया और 11 ओवर में 61 रन के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। इसके बाद मोर्गन (नाबाद 39) और ऑस्टेलियाई ऑलराउंडर पैट कमिंस (नाबाद 53) ने 87 रनों की साझेदारी की और टीम का स्कोर 148 रनों तक पहुंचाया। मुंबई ने यह टारगेट 16.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए हमने कुछ गलतियां कीं

मोर्गन ने मैच के बाद कहा कि पहले बल्लेबाजी करते हुए हमने कुछ गलतियां कीं। मुंबई ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और यह साबित किया कि वे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहीं टीमों में से एक क्यों है। हमें सुधार करने की जरूरत है। हम टूर्नामेंट के मध्य चरण में हैं। चीजों को बदलने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता।

कप्तान बनाए जाने पर क्या बोले मोर्गन

मोर्गन ने कप्तान बनाए जाने पर कहा कि टीम में कई नेतृत्वकर्ता हैं। मुझे जिम्मेदारी सौंपी गई है। मैं और दिनेश कप्तान और उप-कप्तान हैं। कार्तिक ने निस्वार्थ भाव के साथ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कप्तानी छोड़कर उप कप्तान बनना स्वीकार किया। इस वजह से मैं कप्तान बना और मेरे पास टीम का नेतृत्व करने बेहतरीन मौका है।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.