Move to Jagran APP

BCCI अधिकारी ने दिए संकेत, इन दो में से किसी एक देश में हो सकता है IPL 2020 का आयोजन

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि IPL को श्रीलंका या फिर यूएई में कराए जाने पर फैसला लिया जा सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 03:35 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 03:35 PM (IST)
BCCI अधिकारी ने दिए संकेत, इन दो में से किसी एक देश में हो सकता है IPL 2020 का आयोजन
BCCI अधिकारी ने दिए संकेत, इन दो में से किसी एक देश में हो सकता है IPL 2020 का आयोजन

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन का आयोजन विदेश में किए जाने की संभावना है। इस साल के आईपीएल को यूएई या फिर श्रीलंका में कराए जाने की उम्मीद है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्दी ही इस बात की घोषणा कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया में इस अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन पर आईसीसी का फैसला आने के बाद ही इस पर कोई फैसला लिया जाएगा।

loksabha election banner

आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि वैसे तो इसे भारत में आयोजित करने का विचार था लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से जैसे मौजूदा हालात हैं उसमें इसे श्रीलंका या फिर यूएई में कराए जाने पर फैसला लिया जा सकता है।

टूर्नामेंट के आयोजन पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमने अभी तक आयोजन स्थल पर कोई फैसला नहीं किया है लेकिन संभावनाएं तो ऐसी ही बन रही है कि इस साल देश के बाहर ही इसे कराना होगा। भारत में हालात ऐसे नहीं लग रहे कि बहुत सारी टीमें एख या दो जगह पर आएं और फिर ऐसा माहौल बनाए जो खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित हो साथ ही आम जनता के लिए भी फिर भले ही मैच खाली स्टेडियम में कराया जाना हो।" 

यूएई और श्रीलंका ने की आयोजन की पेशकश

"ये जो रेस है वो यूएई और श्रीलंका के बीच में रहेगी और उस जगह पर कोरोना महामारी की स्थिति के मुताबिक हमें यह फैसला लेना होगा कि किस जगह टूर्नामेंट को कराया जाए। इन सब चीजों में थिंक बेंच को देखना हो ताकि हम इस पर जल्दी कोई फैसला ले सकें।"  

"ऐसे कई लोग हैं जिनका मानना है कि टूर्नामेंट को कराया जाना ही प्राथमिकता है और इसका मतलब इसे देश के बाहर करना हुआ तो ऐसा ही सही। इसी वजह से जब हम इस का पूरा प्लान बना रहे हैं तो आयोजन स्थल ऐसी चीज है जिसपर बात करना बहुत जरूरी हो जाता है। आखिर में तो खिलाड़ी और इससे जुड़े तमाम लोगों की सुरक्षा सबसे अहम चीज है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.