नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन का आयोजन विदेश में किए जाने की संभावना है। इस साल के आईपीएल को यूएई या फिर श्रीलंका में कराए जाने की उम्मीद है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्दी ही इस बात की घोषणा कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया में इस अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन पर आईसीसी का फैसला आने के बाद ही इस पर कोई फैसला लिया जाएगा।

आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि वैसे तो इसे भारत में आयोजित करने का विचार था लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से जैसे मौजूदा हालात हैं उसमें इसे श्रीलंका या फिर यूएई में कराए जाने पर फैसला लिया जा सकता है।

टूर्नामेंट के आयोजन पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमने अभी तक आयोजन स्थल पर कोई फैसला नहीं किया है लेकिन संभावनाएं तो ऐसी ही बन रही है कि इस साल देश के बाहर ही इसे कराना होगा। भारत में हालात ऐसे नहीं लग रहे कि बहुत सारी टीमें एख या दो जगह पर आएं और फिर ऐसा माहौल बनाए जो खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित हो साथ ही आम जनता के लिए भी फिर भले ही मैच खाली स्टेडियम में कराया जाना हो।" 

यूएई और श्रीलंका ने की आयोजन की पेशकश

"ये जो रेस है वो यूएई और श्रीलंका के बीच में रहेगी और उस जगह पर कोरोना महामारी की स्थिति के मुताबिक हमें यह फैसला लेना होगा कि किस जगह टूर्नामेंट को कराया जाए। इन सब चीजों में थिंक बेंच को देखना हो ताकि हम इस पर जल्दी कोई फैसला ले सकें।"  

"ऐसे कई लोग हैं जिनका मानना है कि टूर्नामेंट को कराया जाना ही प्राथमिकता है और इसका मतलब इसे देश के बाहर करना हुआ तो ऐसा ही सही। इसी वजह से जब हम इस का पूरा प्लान बना रहे हैं तो आयोजन स्थल ऐसी चीज है जिसपर बात करना बहुत जरूरी हो जाता है। आखिर में तो खिलाड़ी और इससे जुड़े तमाम लोगों की सुरक्षा सबसे अहम चीज है।" 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस