नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 में सोमवार को मनदीप सिंह (नाबाद 66 ) और क्रिस गेल (51) के अर्धशतकों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने कोलकाता नाइटराइडर्स को सात गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से पराजित किया। यह पंजाब की लगातार पांचवीं जीत है। वह इस जीत के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है और प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जीवंत बनाए रखा है।

बता दें कि गेल जब से प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए हैं तब से टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है और एक भी मैच नहीं हारी है। टीम इससे पहले लगातार पांच मैच हारी थी। कोलकाता के खिलाफ तीसरे स्थान पर आए गेल ने आक्रामक बल्लेबाजी की और 29 गेंदों पर पांच छक्कों और दो चौकों से 51 रनों की आतिशी पारी खेलते हुए टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। गेल के इस धमाकेदार पारी पर पंजाब ने ट्वीट करके खुशी जताई है। टीम ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, 'शेर की उम्र ज्यादा है, लेकिन बुढ़ा नहीं हुआ अभी तक।  

कोलकाता ने 149 रन बनाए 

मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 18.5 ओवरों में दो विकेट पर 150 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए मनदीप और कप्तान केएल राहुल (28) ने टीम को संभली शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े।

मनदीप और गेल के बीच 61 गेंदों पर 100 रनों की साझेदारी

इसके बाद मनदीप और गेल के बीच 61 गेंदों पर 100 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि, जीत से तीन रन पहले गेल लॉकी फर्ग्युसन के शिकार बन गए। मनदीप ने इसके बाद निकोलस पूरन (नाबाद दो) के साथ जीत की औपचारिकता पूरी की। मनदीप ने 56 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के जड़े।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस