नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने एक बार फिर से दिल्ली के लिए सुपर ओवर में कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया। इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच टाई होने के बाद दिल्ली ने सुपर ओवर में मैच को अपने नाम किया। रबादा ने यह सुपर ओवर किया था और महज 3 रन का ही लक्ष्य दिल्ली को मिला था।

दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टोइनिस द्वारा आखिरी ओवर में खेली गई आतिशी अर्धशतकीय पारी की बदौलत 8 विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पंजाब की टीम ने मयंक अग्रवाल की 89 रन की बदौलत 8 विकेट पर 157 रन ही बनाए। मैच टाई होने के बाद फैसला सुपर ओवर के जरिए किया गया। सुपर ओवर में रबादा ने कप्तान केएल राहुल और निकोलस पूरन का विकेट झटका था।

सुपर ओवर पर प्रतिक्रिया देते हुए साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने कहा था, "यह वाकई बहुत ही कमाल का रहा, पहले ही मुकाबले के दौरान इतने ज्यादा दबाव में आकर खेलना। आप सुपर ओवर को लेकर किसी तरह की योजना नहीं बनाते। मैं जीतने के लिए योजना नहीं बनाता बल्कि इसकी जगह मैं योजना बनाता हूं कि कैसे चीजो को कर जीत हासिल कर सकते हैं और मुझे लगता है कि सुपर ओवर में मैं ऐसा करने में कामयाब रहा।"

IPL की पूरी कवरेज के लिए क्लिक करें 

आगे उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि स्टोइनिश द्वारा की गई बल्लेबाजी लजवाब थी। उन्होंने पारी के आखिर में बहुत ही अविश्वनीय पारी खेली और अच्छा लक्ष्य निर्धारित किया। मुझे लगता है कि हमें लगे शुरुआती झटकों से उबारते हुए श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत ने भी काफी अच्छी तरह से साथ मिलकर बल्लेबाजी की।"

दिल्ली और पंजाब के मैच का स्कोर बोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

रबादा ने बताया कि यह दिन पूरी तरह से स्टोइनिस का ही था, पहले बल्लेबाजी और फइर गेंदबाजी में भी किसमत उनके साथ थी। रबादा ने कहा, "क्या दिन था यह स्टोइनिस के लिए उन्होंने दो फुट टॉस फेंका और दो विकेट मिले तो यह दिन उनका ही था। यहीं से मुझे लगता है कि हमने मौके का फायदा उठाया और मैच को जीतने में कामयाबी हासिल की।"

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस