Move to Jagran APP

IPL 2020: पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने बताया, कौन ले सकता है चेन्नई की टीम में हरभजन की जगह

दीप दासगुप्ता ने क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि हरभजन सिंह की जगह चेन्नई सुपर किंग्स की जगह टीम में किस खिलाड़ी को चुना जा सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 10:31 AM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 10:31 AM (IST)
IPL 2020: पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने बताया, कौन ले सकता है चेन्नई की टीम में हरभजन की जगह
IPL 2020: पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने बताया, कौन ले सकता है चेन्नई की टीम में हरभजन की जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन से पहले फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को दोहरा झटका लगा है। अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना के बाद अब ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। भज्जी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी। पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने हरभजन के टूर्नामेंट से हटने के बाद ऑलराउंडर जलज सक्सेना को उनका विकल्प बताया है। 

loksabha election banner

दीप दासगुप्ता ने क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि हरभजन सिंह की जगह चेन्नई सुपर किंग्स की जगह टीम में किस खिलाड़ी को चुना जा सकता है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जलज सक्सेना इस जगह के हकदार हैं, वह काफी अच्छे ऑलराउंडर हैं। मुझे लगाता है कि वो उनके बारे में जरूर सोचेंगे, वह भज्जी की जगह लेने के लिए सबसे बेहतर विकल्प होंगे।

जलज ने घरेलू टी20 क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस ऑफ स्पिनर ने अब तक के खेले 54 मुकाबलों में 49 विकेट हासिल किए हैं और उनका इकोनॉमी रेट महज 6.92 का रहा है। बल्लेबाजी करते हुए उनके नाम कुल 633 रन भी हैं और वह उपरी क्रम में भी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं।

जलज पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन उनके इस सीजन से पहले ही रिलीज करने का फैसला लिया गया। अब जबकि चेन्नई की टीम में केदार जाधव के अलावा ऑफ स्पिनर का कोई दूसरा विकल्प नहीं है तो जलज की जगह बन सकती है। दासगुप्ता ने कहा, "वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास काफी अनुभव है ना सिर्फ टेस्ट बल्कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी"

भज्जी ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा था कि वह इस टूर्नामेंट से नाम वापस ले रहे हैं। वह खेलना चाहते थे लेकिन ऐसी स्थिति में उनका परिवार से साथ रहना ज्यादा जरूरी है। टीम मैनेजमेंट द्वारा भज्जी के फैसला का समर्थन किए जाने पर उन्होंने सबका आभार भी जताया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.