Move to Jagran APP

IPL 2020 में पांच विदेशी बल्लेबाज जो बिखरेंगे सबसे ज्यादा अपनी चमक, आकाश चोपड़ा ने बताए नाम

IPL 2020 आकाश चोपड़ा ने उस 5 विदेशी बल्लेबाजों के नाम बताए जो इस आइपीएल में अपना जलवा दिखाएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 07:02 PM (IST)
IPL 2020 में पांच विदेशी बल्लेबाज जो बिखरेंगे सबसे ज्यादा अपनी चमक, आकाश चोपड़ा ने बताए नाम
IPL 2020 में पांच विदेशी बल्लेबाज जो बिखरेंगे सबसे ज्यादा अपनी चमक, आकाश चोपड़ा ने बताए नाम

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने हाल ही में पांच ऐसे विदेशी बल्लेबाजों केे नाम बताए हैं जो आइपीएल के 13वें सीजन में तूफानी अंदाज दिखाएंगे। आइपीएल के नए सीजन की शुरुआत यूएई में 19 सितंबर से होगी। इस सीजन को मुश्किल इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि खिलाड़ी लंबे अरसे के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं और उनके लिए सबकुछ आसान नहीं होगा। इस सीजन में काफी कुछ बदला-बदला सा होगा और ऐसे माहौल में खिलाड़ियों पर प्रदर्शन का भी काफी दवाब होगा। 

loksabha election banner

आकाश चोपड़ा ने जिन पांच विदेशी बल्लेबाजों के इस सीजन में हिट होने की बात कही है उसमें पहला नाम फॉफ डुप्लेसिस का है जो चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। डुप्लेसिस सीएसके के लिए अब तक ज्यादा निरंतरता के साथ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वहीं दूसरी तरफ रैना भी टीम से बाहर हो गए हैं तो उन्हें तीसरे नंबर पर आजमाया जा सकता है। 

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने ग्लेन मैक्सवेल का नाम लिया जो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में हैं। मैक्सवेल कुल दिन पहले दिमागी तौर पर परेशान हो गए थे और क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था। अब उन्होंने वापसी कर ली है और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वो पंजाब के लिए अच्छा कर सकते हैं। उन्होंने 69 आइपीएल मैचों में 160 के उपर के स्ट्राइक रेट से 1397 रन बनाए हैं।  

आकाश चोपड़ा ने इसके बाद स्टीव स्मिथ का चयन किया जो राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान हैं। उन्होंने कहा कि रहाणे से टीम में जाने के बाद उन पर ज्यादा जिम्मेदारी है और वो यूएई की स्लो पिच पर चमक सकते हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान की सफलता स्मिथ पर निर्भर करेगा। वहीं चोपड़ा ने चौथे विदेशी खिलाड़ी के रूप में इयोन मोर्गन का चयन किया जो कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े हैं। मोर्गन टी20 प्रारूप के कमाल के खिलाड़ी हैं और वो इस टीम के लिए फायदेमंद साबित होंगे। 

आकाश चोपड़ा ने जिस पांचवें विदेशी खिलाड़ी का चयन किया वो सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर हैं। वॉर्नर आइपीेएल के हर सीजन में लगभग अच्छा खेलते हैं और उनकी रन बनाने की क्षमता देखते ही बनती है। पिछले सीजन में वो इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे और 12 मैचों में कुल 692 रन बनाए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.