Move to Jagran APP

IPL 2020: हो गया फैसला किस शहर में खेला जाएगा IPL फाइनल, कितने बजे से होंगे रात के मुकाबले

IPL 2020 गांगुली ने बताया इस बार का फाइनल मुंबई में खेला जाएगा और रात के मुकाबलों के समय में बदलाव नहीं किया जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 07:18 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 07:38 AM (IST)
IPL 2020: हो गया फैसला किस शहर में खेला जाएगा IPL फाइनल, कितने बजे से होंगे रात के मुकाबले
IPL 2020: हो गया फैसला किस शहर में खेला जाएगा IPL फाइनल, कितने बजे से होंगे रात के मुकाबले

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की टी20 इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले की जगह पर फैसला हो गया है। सोमवार को हुई आईपीएल की मीटिंग के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की जानकारी दी। गांगुली ने बताया इस बार का फाइनल मुंबई में खेला जाएगा और रात के मुकाबलों के समय में बदलाव नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, "आईपीएल के रात में खेले जाने वाले मुकाबलों के समय में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। मैच पहले की तरह ही रात के आठ बजे से शुरू होंगे। शाम के 7.30 बजे मैच को कराए जाने के बारे में चर्चा हुई लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।"

गांगुली ने बताया कि इस बार का फाइनल कहां होगा और एक दिन में दो मैच कितने होने वाले हैं। उन्होंने कहा, "इस बार हमारे एक दिन में होने वाले दो मुकाबले सिर्फ 5 दिन ही खेले जाएंगे। आईपीएल का फाइनल मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा।"

गौरतलब है कि एक दिन में होने वाले आईपीएल के दो मुकाबले दोपहर और शाम को खेले जाते हैं। दोपहर का मुकाबला शाम 4 बजे शुरू होता है जबकि दूसरा मुकाबला इसके ठीक बाद रात 8 बजे से खेला जाता है। इस बार महज 5 दिन ऐसे होंगे जब एक दिन में दो-दो मैच देखने को मिलेंगे। यह मुकाबले आम तौर पर शनिवार और रविवार को खेले जाते हैं। ऐसा ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को मैदान तक लाने की कोशिश में किया जाता है। 

आईपीएल की गवर्निग काउंसिल की मीटिंग में टूर्नामेंट को लेकर अहम फैसले लिए गए। आईपीएल के अगले एडिशन में कॉनकशन को लेकर आईपीएल में भी अब सबस्टिट्यूट का विकल्प होगा जबकि नो बॉल थर्ड अंपायर द्वारा मॉनिटर किया जाएगा। 

गांगुली ने इस मीटिंग के बाद बताया, "हम कॉनकशन के लिए सबस्टिट्यूट का विकल्प रखने का फैसला लिया है और नॉ बॉल का नियम जो इंटरनेशनल मैच में लागू है वो ही यहां भी होगा।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.