Move to Jagran APP

IPL 2020: SRH के खिलाफ हार के बाद कोहली ने बताया कहां हुई RCB से चूक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम IPL 2020 से बाहर हो गई है। एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने छह विकेट से जीत दर्ज की। हार के बाद कोहली ने कहा कि अगर केन विलियमसन का कैच पकड़ लिया गया होता तो मैच का परिणाम बदल जाता।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 08:26 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 08:26 AM (IST)
IPL 2020: SRH के खिलाफ हार के बाद कोहली ने बताया कहां हुई RCB से चूक
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) क कप्तान विराट कोहली। (पीटीआइ)

अबूधाबी, पीटीआइ। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) से बाहर हो गई है। शुक्रवार को खेले गए एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने छह विकेट से जीत दर्ज की। हार के बाद कप्तान कोहली ने कहा कि अगर केन विलियमसन का कैच पकड़ लिया गया होता, तो मैच का परिणाम बदल जाता।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 18 वें ओवर में विलियमसन का बाउंड्री पर देवदत पडीक्कल ने कैच छोड़ा। हालांकि, यह कैच काफी मुश्किल था। हैदराबाद को उस वक्त 2.4 ओवर में 28 रनों की जरूरत थी। विलियमसन ने इस मैच में नाबाद 50 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी के बदौलत टीम ने 132 रनों के टारगेट को दो गेंद शेष रहते चेज कर लिया। हैदराबाद की टीम अब रविवार को क्वालीफायर दो में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। दोनों में जो टीम मैच जीतेगी वो मंगलवार को फाइनल में मुंबई इंडियंस से खेलेगी। 

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कोहली ने कहा कि अगर हम पहली पारी की बात करें तो हमने पर्याप्त रन नहीं बनाए। दूसरे हाफ में हमने काफी खराब प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम 20 ओवरों में सात विकेट पर 131 रन ही बना सकी।

कोहली ने इसे लेकर कहा कि हमने हैदराबाद गेंदबाजों को हमने मौका दिया और वो जहां चाहते थे वहां उन्होंने गेंदबाजी की। उन्होंने हमें पहली पारी में काफी दबाव में रखा और हम पर्याप्त रन नहीं बना सके। हम हैदराबाद के गेंदबाजों पर पर्याप्त दबाव नहीं बना सके। मैच में हम कभी भी उनपर हावी नहीं दिखे। 

कोहली ने कहा कि लीग फेज के पिछले 4-5 मैच हमारे लिए बड़े अजीब रहे। पिछले 2-3 मैचों में हमने सीधे फील्डर्स के हाथों में शॉट खेले। कोहली ने इस सीजन के बेहद प्रतिस्पर्धी होने के बारे में कहा, टूर्नामेंट में हुई अच्छी चीजों के बारे में बात करते हुए उन्होंने देवदत पडीक्कल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि युवा ओपनर ने अच्छी बल्लेबाजी की और 400 से ज्यादा रन बनाना आसान नहीं होता। उन्होंने यह भी कहा कि मुहम्मद सिराज ने अच्छी वापसी की। यजुवेंद्रा चहल और एबी डिविलियर्स ने हमेशा की तरह अच्छा प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.