Move to Jagran APP

IPL 2020 के ऑक्शन के बीच KKR ने किया अपने कप्तान का ऐलान, हेड कोच ने दी जानकारी

KKR team Captain for IPL 2020 कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का कप्तान आइपीएल के अगले सीजन में कौन होगा इस बात का ऐलान हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 09:12 PM (IST)
IPL 2020 के ऑक्शन के बीच KKR ने किया अपने कप्तान का ऐलान, हेड कोच ने दी जानकारी
IPL 2020 के ऑक्शन के बीच KKR ने किया अपने कप्तान का ऐलान, हेड कोच ने दी जानकारी

नई दिल्ली, जेएनएन। KKR team Captain for IPL 2020: कोलकाता में आइपीएल 2020 के लिए नीलामी हो रही है। इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के कप्तान का ऐलान कर दिया है। केकेआर टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने इस बात का जानकारी आइपीएल ऑक्शन के दौरान दी है कि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में दिनेश कार्तिक ही टीम के कप्तान होंगे।

loksabha election banner

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि आइपीएल 2020 में एक बार फिर से विकेटकीपर बल्लेबाज टीम के कप्तान होंगे। केकेआर टीम के मेंटॉर अभिषेक नायर ने बताया कि टीम के हेड कोच ब्रैंड मैकुलम की कप्तान के तौर पर पहली पसंद दिनेश कार्तिक हैं। वही, अगले साल होने वाले आइपीएल में टीम के कप्तान होंगे। वहीं, इंग्लैंड की टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान इयोन मोर्गन टीम के अहम सदस्य होंगे।

भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज अभिषेक नायर ने ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए कहा है, "हमने वर्ल्ड कप 2019 विनिंग कैप्टन इयोन मोर्गन को 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। वो कप्तानी के लिए टीम में शामिल नहीं किए गए हैं, लेकिन वे लीडरशिप ग्रुप का एक अहम हिस्सा होंगे। वहीं, दिनेश कार्तिक टीम की कप्तानी करेंगे।" उधर, केकेआर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी मेंशन किया गया है ब्रैंडन मैकुलम ने कहा है, "निश्चित रूप से दिनेश कार्तिक हमारे कप्तान होंगे।"

साल 2018 से कप्तानी कर रहे हैं कार्तिक

बता दें कि दिनेश कार्तिक साल 2018 से केकेआर टीम की कप्तानी कर रहे हैं। साल 2019 के आइपीएल सीजन में उनकी टीम नेट रन रेट के आधार पर क्वालीफायर्स में नहीं पहुंच पाई थी, जबकि साल 2018 में टीम ने क्वालीफायर्स में जगह बनाई थी, लेकिन टीम को सनराइजर्स हैदराबाद से हार मिली थी। बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 के बाद से दिनेश कार्तिक भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि, घरेलू स्तर पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर अपनी तमिलनाडु की टीम विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल खिलाया था, लेकिन टीम दोनों फाइनल हार गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.