Move to Jagran APP

IPL 2020: अच्छी लाइन लेंथ पर गेंदबाजी से रोहित व विराट भी परेशान हो सकते हैं- नॉर्त्जे

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक 12 विकेट लिए हैं। उन्होंने कहा कि अच्छी लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करके रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी परेशान किया जा सकता है।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 04:11 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 04:11 PM (IST)
IPL 2020: अच्छी लाइन लेंथ पर गेंदबाजी से रोहित व विराट भी परेशान हो सकते हैं- नॉर्त्जे
दिल्ली कैपिटल्स (DC) के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे। (एएनआइ)

दुबई, एएनआइ। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन किया है। टूर्नामेंट में अब तक 12 विकेट ले चुके इस तेज गेंदबाज ने काफी प्रभावित किया है। इस दौरान उनकी इकोनॉमी 7.75 रही है। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अच्छी लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करके रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी परेशान किया जा सकता है।  

loksabha election banner

कोहली, रोहित और एबी डिविलियर्स जैसे सर्वश्रेष्ठ टी 20 खिलाड़ियों के खिलाफ भी नॉर्त्जे ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस पेसर ने अपनी लाइन और लेथ से काफी प्रभावित किया है। इसे लेकर उन्होंने कहा है कि क्रीज पर कौन बल्लेबाजी कर रहा है, इस पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय खुद की ताकत पर काम करना काफी महत्वपूर्ण है। आपको चीजों को सरल रखनी है। आप जो करना चाहते हैं उस पर फोकस करना काफी अहम है। जितना बढ़िया बल्लेबाज आपके सामने है उतना ही ज्यादा आपको फोकस करने की आवश्यकता है।  

एनरिक नॉर्त्जे ने आगे कहा कि आपको अच्छी लाइन -लेंथ पर गेदबाजी करनी है फिर आपको अपनी मजबूती पर ध्यान देना है और फिर यह देखना है कि आप क्या करके उन्हें आउट कर सकते हैं। जब तक हम ऐसा करते रहेंगे अच्छे से अच्छा बल्लेबाज परेशानी में रहेगा।  

नॉर्त्जे ने बाउंसर से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या यह उनका प्रमुख हथियार है। उन्होंने इसे लेकर कहा कि वह इसका इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। हमेशा छह फुलर लेंथ की गेंद करने का कोई मतलब नहीं रह जाता। यह एक ऐसा हथियार है जिसे आपको तेज गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल करना होगा। यूएई की पिचों से मुख्य रूप से स्पिनरों को मदद की उम्मीद थी, लेकिन तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। नॉर्त्जे को लगता है कि जैसे-जैसे स्पिनर धीरे-धीरे प्रभावी होने लगे हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.