नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13 वें एडिशन में अपने ओपनिंग मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग को लेकर एक बयान दिया, जिसे लेकर विवाद हो गया। अय्यर ने अब इसे लेकर सफाई दी है। 

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दिल्ली के मैच से पहले टॉस के बाद अय्यर ने गांगुली की तारीफ की और विवाद शुरू हो गया। इस दौरान बताया कि उन्‍हें सफल करियर बनाने में किन लोगों ने मदद की थी। कमेंटेटर साइमन डल से बातचीत करते हुए अय्यर ने कहा हम पहले गेंदबाजी करते। मैंने पोंटिंग और गांगुली से जिम्मेदारी सीखी है। इससे मेरा काम आसान कर दिया। 

अय्यर का बयान तुरंत बहस मुद्दा बन गया

दिल्ली के कप्तान का बयान तुरंत बहस मुद्दा बन गया। गांगुली को लेकर हितों के टकराव की बात होने लगी। बता दें कि गांगुली पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर थे। साल 2019 अक्टूबर में वह बीसीसीआइ के अध्यक्ष बने। 

अय्यर ने अपने बयान पर सफाई दी

अय्यर ने अपने बयान पर सफाई दी है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि एक युवा कप्तान के रूप में, मैं एक क्रिकेटर और कप्तान के रूप में मेरी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए रिकी और दादा का शुक्रगुजार हूं। मैंने उनकी भूमिका के लिए आभार व्‍यक्‍त करने के लिए वय बयान दिया। दोनों ने कप्‍तान के रूप में मेरी प्रगति में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई।

दिल्ली को सुपर ओवर में जीत मिली

बता दें कि पंजाब के खिलाफ मैच में दिल्ली को सुपर ओवर में जीत मिली। दोनों टीमों ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 157 रन बनाए। इसके बाद मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ। सुपर ओवर में कैगिसो रबादा ने शानदार गेंदबाजी की और टीम को जीत दिला दी। टीम का अगला मैच शुक्रवार को चेन्नई से खेलना है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस