Move to Jagran APP

IPL 2020: राजस्थान से हार के बाद MS Dhoni ने बताया, क्यों आए सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी नंबर सात पर बल्लेबाजी करने आए जिसे लेकर उनकी आलोचना हो रही है। कहा जा रहा है कि अगर वह ऊपर बल्लेबाजी करने आते तो चेन्नई ये मैच जीत सकती थी।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:52 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 08:52 AM (IST)
IPL 2020: राजस्थान से हार के बाद MS Dhoni ने बताया, क्यों आए सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने
राजस्थान के खिलाफ मैच में धौनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। (पीटीआइ)

शारजाह,पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 16 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 216 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई की 200 रन ही बना सकी। इस मैच में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और सैम कुर्रन और केदार जाधव को बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेज दिया। इसे लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही और कहा जा रहा है कि अगर वो पहले बल्लेबाजी करने आते तो चेन्नई ये मैच जीत सकती थी। 

loksabha election banner

मैच के बाद धौनी से जब नीचे बल्लेबाजी करने आने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, मैंने काफी लंबे समय से बैटिंग नहीं की है। 14 दिन के क्वारंटाइन ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। गौरतलब है कि चेन्नई के दो खिलाड़ी सहित 13 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इसके चलते टीम को एक हफ्ते ज्यादा क्वारंटाइन में समय बिताना पड़ा और टीम महत्वपूर्ण  ट्रेनिंग सेशन में भाग नहीं ले पाई। वह इसी का जिक्र कर रहे थे। धौनी ने इस मैच में 17 गेंदों पर 29 रन बनाए। 

स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की

धौनी ने आगे कहा कि 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हमें एक बहुत अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, जो नहीं हुआ । स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने मात्र 32 गेंद की पारी में नौ छक्के और एक चौके की मदद से 74 रन बनाए। धौनी ने आगे कहा कि हमें उनके गेंदबाजों को श्रेय देने की जरूरत है। एक बार जब आप पहली पारी देख चुके होते हैं, तो आपको पता होता है कि गेंद की  लेंथ क्या रखनी है। हमारे स्पिनरों ने बहुत ज्यादा फुल लेंथ गेंद करके गलती की। अगर हम उन्हें 200 तक रोक लेते, तो अच्छा मुकाबला हो सकता था।

यह भी देखें: MS Dhoni ने लगाई छक्कों की हैट्रिक, फिर भी टीम को मिली हार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.