Move to Jagran APP

IPL 2020: चेन्नई को हराने के बाद RCB के कप्तान विराट कोहली ने क्या कहा?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कप्तान विराट कोहली की तूफानी पारी की मदद से आइपीएल 2020 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 37 रनों से हराया। मैच के बाद कोहली ने कहा कि यह उनकी टीम द्वारा किया गया संपूर्ण प्रदर्शन में से एक है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 08:54 AM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 08:54 AM (IST)
IPL 2020: चेन्नई को हराने के बाद RCB के कप्तान विराट कोहली ने क्या कहा?
RCB ने कप्तान विराट कोहली ने चेन्नई के खिलाफ शानदार पारी खेली। (पीटीआइ)

 नई दिल्ली, जेएनएन।  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 90 रन, 52 गेंद, चार चौके, चार छक्के) की तूफानी पारी की मदद से आइपीएल के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 37 रनों से हराया। आरसीबी ने चार विकेट पर 169 रन बनाए। जवाब में सीएसके आठ विकेट खोकर 132 रन ही बना सकी। मैच के बाद कोहली ने कहा कि यह उनकी टीम द्वारा किया गया संपूर्ण प्रदर्शन में से एक है। फर्स्ट हाफ में हम थोड़ा मुश्किल में फंसे थे। यहां से हम आगे बढ़े और दूसरे टाइम आउट के दौरान हमने सोचा कि यहां 140-150 का स्कोर बढ़िया होगा। अंत में हमने इससे ज्यादा रन बनाए। यह मुश्किल पिच थी। 

loksabha election banner

कोहली ने कहा कि उनकी टीम को मोमेंटम बनाए रखने की कोशिश करनी है, क्योंकि उन्हें लगातार मैच खेलना है। दो प्वाइंट हासिल करके काफी खुश हूं। आगे हमें लगातार मैच खेलने हैं। इसलिए मोमेंटम बनाए रखना महत्वपूर्ण है। उन्होंने आगे कहा कि परिस्थितियों को समझने और खेल का सम्मान करने की जरूरत है। आपको हर गेंद को स्टेडियम के बाहर मारने की कोशिश करने की जरूरत नहीं है। इतना क्रिकेट खेलने के बाद, विशेष रूप से टी 20 क्रिकेट, मैंने सीखा है कि यदि आप सेट हैं, तो अंत में आप इसका फायदा उठा सकते हैं। 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरआत खराब रही थी। आरोन फिंच (दो रन) जल्द आउट हो गए। इसके बाद कोहली ने दिखाया कि कैसे टी-20 में रन बनाए जाते हैं। देवदत्त पडीक्कल (33) और विराट की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। 16 ओवर तक आरसीबी केवल 103 रन ही बना सकी थी। आखिरी की 24 गेंद पर कोहली की वजह से आरसीबी 66 रन जोड़ने में कामयाब रही। इसमें अकेले कोहली ने 17 गेंद पर 46 रन ठोक दिए। कोहली ने कुल मिलाकर 52 गेंद में नाबाद 90 रनों की पारी खेली, जिसमें चार चौके और चार छक्के शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.