Move to Jagran APP

'T20 World Cup स्थगित होने पर ही खेला जा सकता है IPL 2020'

ICC T20 World Cup का आयोजन हो पाए इसकी संभावना मुझे काफी कम लगती है और ये बात पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 03:23 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 03:23 PM (IST)
'T20 World Cup स्थगित होने पर ही खेला जा सकता है IPL 2020'
'T20 World Cup स्थगित होने पर ही खेला जा सकता है IPL 2020'

मेलबर्न, प्रेट्र। Covid-19 महामारी की वजह से IPL 2020 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया और अब इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा या नहीं इस पर भी सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि 28 मई को आइसीसी की बैठक में इस पर फैसला किया जाएगा कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजिन इस साल होगा या नहीं। 

loksabha election banner

अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मार्क टेलर का कहना है कि अगर इस साल आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होता तो उसी सूरत में आइपीएल के खेले जाने का रास्ता साफ होगा। इस साल टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रस्तावित है और इसे लेकर कुछ साफ नहीं है कि इसका आयोजन होगा या नहीं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में कुछ नए नियमों से साथ कुछ खेल दोबारा शुरू हो रहे हैं। 

टेलर ने कहा कि अगर आइपीेल का आयोजन किया जाता है तो किसी भी खिलाड़ी के लिए यात्रा करना उनकी खुद की जिम्मेदारी होती और नेशनल बोर्ड इसकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेगा। टेलर ने चैनल नाइन स्पोर्ट्स से कहा कि मुझे लगता है कि यह सबसे संभावित स्थिति है क्योंकि हम इस समय जिन हालात में जी रहे हैं उनमें अक्टूबर और नवंबर के बीच में 15 टीमों का आस्ट्रेलिया आना, सात प्रस्तावित स्थलों पर 45 मैच खेलना, देश में यात्रा करना बेहद मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा कि इससे पहले 14 दिन तक आइसोलेशन में रहने से स्थिति और मुश्किल हो जाती हैं। पूरी संभावना है कि यह टूर्नामेंट नहीं हो पाएगा। इसलिए अगर आइसीसी टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला करता है तो इससे बीसीसीआइ के लिए रास्ते खुल जाएंगे कि वह कहे कि हम भारत में आइपीएल का आयोजन करा रहे हैं जिससे किसी देश में टीमों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने की जिम्मेदारी क्रिकेट बोर्ड की नहीं बल्कि व्यक्तिगत लोगों की होगी।

उन्होंने कहा कि अगर टी20 विश्व कप पर आइपीएल को तरजीह दी जाती है तो आस्ट्रेलिया में होने वाली सीरीज के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया को बीसीसीआइ के साथ बातचीत करने का मौका मिल जाएगा।उन्होंने कहा कि यह संभावना है। बेशक क्रिकेट आस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप की मेजबानी करना चाहता है लेकिन साथ ही भारत के साथ बातचीत कर रहा है कि अगर उसके खिलाड़ी आइपीएल के लिए वहां जा पाएं तो वे चाहेंगे कि भारत हमारी अगली गर्मियों में क्रिकेट दौरे पर आस्ट्रेलिया आए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.