Move to Jagran APP

चोरी का है तेजी के साथ पॉपुलर हो रहा IPL 2020 का एंथम, रैपर ने लगाया आरोप और की ये मांग

IPL 2020 आईपीएल 2020 का जो एंथम आएंगे हम वापस बनाया गया है उसपर चोरी का आरोप लगा है। जबकि इसके कंपोजर ने इस दावे को झूठा बताते हुए इसको ओरिजनल बताया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 10:34 AM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 12:25 PM (IST)
चोरी का है तेजी के साथ पॉपुलर हो रहा IPL 2020 का एंथम, रैपर ने लगाया आरोप और की ये मांग
चोरी का है तेजी के साथ पॉपुलर हो रहा IPL 2020 का एंथम, रैपर ने लगाया आरोप और की ये मांग

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन का अभी आगाज भी नहीं हुआ है और इससे विवाद पहले से जुड़ने लगे हैं। पहले कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी और सदस्यों की वजह से यूएई में खेला जाने वाला टूर्नामेंट में चर्चा में आया और अब इसपर चोरी का आरोप लगा है। जी हां, आईपीएल 2020 का जो एंथम 'आएंगे हम वापस' बनाया गया है उसपर चोरी का आरोप लगा है। हालांकि इसके कंपोजर प्रणव अजय राव ने इस दावे को झूठा बताते हुए इस गाने को ओरिजनल बताया है। 

loksabha election banner

कोरोना महामारी फैलने की वजह से 29 मार्च से शुरू होने वाले इस बार के इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। अब भारत के बाहर यूएई में इसका आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट को खाली स्टेडियम में कराने का फैसला लिया गया है और इससे दर्शकों को जोड़ने के लिए एक आईपीएल एंथम बनाया गया है। इस गीत के बोल हैं आएंगे हम वापस। इस गाने के सामने आने के बाद इससे विवाद जुड़ गया है।

इसके धुन को चोरी करने का आरोप लगाया जा रहा है। एक ट्विटर यूजर कृष्णा ने टूर्नामेंट के लिए बनाए गए इस गाने पर उनके गाने को कॉपी कर बनाने का आरोप लगाया है। कृष्णा ने इस बात का दावा किया है कि जो गीत लोग आईपीएल के एंथम के तौर पर सुन रहे हैं वो दरअसल में उनका बनाया एक पुराना गीत है। उनका कहना है कि यह गीत उन्होंने IPL के लिए ही लिखा था लेकिन इसको IPL के आयोजकों ने बिना पूछे कॉपी कर लिया। आईपीएल के इस गीत को ट्वीट कर कृष्णा ने यह आरोप लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.