Move to Jagran APP

IPL 2020: प्लेऑफ के लिए अगरकर ने इन टीमों को बताया फेवरेट, RCB का नाम नहीं

पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) निश्चित रूप से प्लेऑफ में क्वालीफाई करेंगे। चौथे स्थान के लिए राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ा मुकाबला होगा।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 04:42 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 04:42 PM (IST)
IPL 2020: प्लेऑफ के लिए अगरकर ने इन टीमों को बताया फेवरेट, RCB का नाम नहीं
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर। (एएनआइ)

मुंबई, एएनआइ। आइपीएल 2020 का आधा पड़ाव खत्म हो गया है। सभी टीमें सात-सात मुकाबला खेल चुकी हैं। मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम अंक तालिका में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और किंग्स इलेवन पंजाब अंक तालिका में सबसे नीचे। आधा पड़ाव खत्म होने के बाद अब प्लेऑफ में कौन जगह बनाएगा इसे लेकर चर्चा शुरू हो गई है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने प्लेऑफ के लिए अपनी फेवरेट टीमों का नाम बताया है। इस लिस्ट में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम नहीं है। बैंगलोर की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। 

loksabha election banner

अजीत अगरकर के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस (MI) मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में अब तक की दो सर्वश्रेष्ठ टीम रही हैं। मुंबई और दिल्ली, अंक तालिका में शीर्ष दो स्थान पर रहने वाली टीमें हैं दोनों के पास सात मैचों से 10 अंक हैं। अगरकर ने कहा कि उनकी राय में, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) निश्चित रूप से प्लेऑफ में  क्वालीफाई करेंगे। चौथे स्थान के लिए राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ा मुकाबला होगा।

मुंबई और दिल्ली सर्वश्रेष्ठ टीम  दिखाई दे रही हैं

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' पर बोलते हुए, अगरकर ने कहा कि यह टूर्नामेंट काफी करीबी रहा है। काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है, लेकिन स्पष्ट तौर पर फॉर्म और खिलाड़ियों के हिसाब से मुंबई और दिल्ली सर्वश्रेष्ठ टीम  दिखाई दे रही हैं। मेरी राय में सीएसके के खिलाफ जीत से कोलकाता को फायदा मिलेगा। मेरे हिसाब से प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली वह तीसरी टीम होगी। मुझे लगता है कि चौथे स्थान के लिए राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ी टक्कर होगी। टूर्नामेंट की शुरुआत में मैं मानता था कि सीएसके प्लेऑफ में जगह बनाएगी, लेकिन फिलहाल, ये दोनों टीमें प्लेऑफ में जगह बनाती दिख रही हैं। दोनों टीमें चेन्नई से बेहतर दिखी हैं। 

स्वान ने हैदराबाद पर लगाया दांव

दूसरी ओर, इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा कि उनकी राय में सनराइजर्स हैदराबाद निश्चित रूप से आइपीएल 2020 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगा। स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' पर बोलते हुए, स्वान ने कहा कि जॉनी बेयरस्टो शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। मेरे हिसाब से प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम राजस्थान रॉयल्स होगी। राहुल तेवतिया शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और बेन स्टोक्स भी टीम के साथ जुड़ गए हैं। अंक तालिका में हैदराबाद की टीम पांचवें स्थान पर है। टीम को आज चेन्नई सुपरकिंग्स से मैच खेलना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.