अबू धाबी, एएनआइ। भारत के पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर को लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को नंबर 5 से नीचे बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13 वां संस्करण अभी तक CSK के लिए अच्छा नहीं रहा है। टीम 10 मैचों में 6 अंक के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। मौजूदा सीजन में, धौनी के बल्लेबाजी क्रम में काफी बदलाव देखने को मिला। अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स फैन वीक पर दिनेश कार्तिक द्वारा कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की कप्तानी छोड़ने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसे गलत फैसला बताया। 

अगरकर ने कहा कि मेरी राय में, एमएस धौनी को नंबर 5 से नीचे बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए। यह स्पष्ट रूप से  स्थिति पर निर्भर करता है, लेकिन वह नंबर 5 से नीचे नहीं खेल सकते। उन्होंने कहा कि धौनी की क्रिकेट को लेकर समझ काफी शानदार है। वह अन्य क्रिकेटरों के इतर वह चीजों को देखकर परिस्थिति का आसानी से अनुमान लगा सकते हैं।आप देख सकते हैं, जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, उनका फॉर्म बेहतर हो रहा है। तो, मेरी समझ से उन्हें नंबर 5 से नीचे बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए। गौरतलब है कि सोमवार को चेन्नई को राजस्थान रॉयल्स (RR) के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।  

अगरकर ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंपने के दिनेश कार्तिक के फैसले पर भी विचार रखा। उन्होंने कहा कि यह सही कदम नहीं था। सात मैचों के बाद जब आप अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं, तो मेरी राय में यह सही कदम नहीं है। इससे टीम को नुकसान होता है और मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ यह देखने को मिला। भले ही यह एक कठिन मैच था। मुझे नहीं लगता कि यह सही कदम था। आप  एक सत्र के दौरान एक निश्चित कप्तान को लेकर योजना बनाते हैं। अंक तालिका में चौथे स्थान पर होने के बावजूद ऐसा फैसला करना मेरे लिए हैरानी भरा था।

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021