दुबई, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) टीम का प्रदर्शन अब तक टूर्नामेंट में सही नहीं रहा है। अपने पहले खिताब की तलाश में यूएई पहुंची टीम के दक्षिण अफ्रीकी स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने यहां की गर्मी से निपटना सभी के लिए बड़ी चुनौती बताया।

टूर्नामेंट में खेलने उतरने वाले विदेशी खिलाड़ियों को इतनी गर्मी में खेलने की आदत नहीं है लिहाजा यह बड़ी चुनौती होने वाली है। एबी का मानना है सभी टीमों के सामने सबसे बड़ी चुनौती यूएई के गर्म और उमस भरे मौसम के अनुकूल ढलने की होगी। अधिकांश मैच रात में खेले जाएंगे, लेकिन हालात फिर भी चुनौतीपूर्ण होंगे।

IPL 2020: विराट कोहली के रॉयल चैलेंजर्स का पूरा कार्यक्रम, जानिए कब होगा किस टीम से मुकाबला

डिविलियर्स ने आरसीबी के ट्विटर हैंडल पर डाले गए एक इंटरव्यू में कहा, 'मैं इस तरह के मौसम का आदी नहीं हूं। बहुत गर्मी है। मुझे चेन्नई में जुलाई में खेला गया टेस्ट मैच याद आ गया जिसमें वीरू (वीरेंद्र सहवाग) ने 300 रन बनाए थे। तब भी ऐसी ही गर्मी थी, उतनी ही उमस भी है, रात के 10 बजे भी। इसका बहुत फर्क पड़ेगा और आपको आखिरी पांच ओवर के लिए ऊर्जा बचाकर रखनी होगी।'

विराट की RCB के लिए 'चोकर' का तमगा हटाना बड़ी चुनौती, जानिए टीम की ताकत व कमजोरी

इस बार का टूर्नामेंट कोरोना महामारी के फैलने की वजह से भारत के बाहर कराया जा रहा है। टूर्नामेंट के भारत में नहीं होने की वजह से हर टीम को उनके चाहने वाले दर्शकों की कमी खलने वाली है। डिविलियर्स ने कहा कि उन्हें भारत में खचाखच भरे स्टेडियमों में खेलने की कमी खलेगी।

बेंगलोर की टीम अपने अभियान की शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के खिलाफ करेगी। यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक 21 सितंबर को शाम साढे सात बजे से दुबई में खेला जाएगा। पिछले 12 सीजन में अब तक आरसीबी की टीम तीन बार फाइनल में पहुंची है लेकिन खिताब नहीं जीत पाई है।  

Posted By: Viplove Kumar

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस