दुबई, एजेंसी। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में कप्तान विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू अलग नजर आ रही है। इस बार टीम अपने उपर लगे हार के कलंक को हटाकर पहली बार चैंपियन बनना चाहती है। कप्तान कोहली और टीम के अनुभवी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने लंबे समय बाद बल्ला थामा और प्रैक्टिस की।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा कि आइपीएल से पहले अपनी टीम रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की तरफ से पहली बार मुश्किल विकेट पर अभ्यास करना चुनौतीपूर्ण था। इस 36 वषर्षीय खिलाड़ी ने कोरोना वायरस के कारण पांच महीने तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद अभ्यास किया और उन्होंने कहा कि पहला सत्र शानदार रहा और इस दौरान उन्होंने मूल बातों पर ध्यान दिया।

IPL 2020:कोरोना ने बढ़ाई CSK की मुश्किलें, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा-IPL खेलने पर विचार करूंगा

डिविलियर्स ने आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, यह बहुत अच्छा रहा। अभ्यास का पूरा आनंद उठाया। विकेट थो़ड़ा मुश्किल था इसलिए यह ब़़डी चुनौती थी। मैं लंबे समय बाद पहला नेट सत्र इसी तरह से चाहता था।

उन्होंने कहा, मैंने मूल बातों पर ध्यान दिया तथा गेंद पर पूरी निगाहें लगाकर रखी। मैंने कुछ अच्छे शॉट खेले और इसका पूरा लुत्फ उठाया। नेट अभ्यास के दौरान डिविलियर्स ने विकेटकीपिंग भी की। इस सत्र में उमेश यादव, पार्थिव पटेल, गुरकीरत सिंह आदि ने भी हिस्सा लिया। आरसीबी ने पहली बार शनिवार को अभ्यास सत्र में भाग लिया था।

पिछले सीजन में भी टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और लगातार 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। बाद में वापसी करते हुए टीम ने जीत दर्ज की थी लेकिन प्लेऑफ की दौड़ से बाहर ही रही। इस साल टीम ने काफी बदलाव किए हैं और मैनेजमेंट को उम्मीद है अबकी बार उनके प्रदर्शन में भी बदलाव देखने को मिलेगा। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप