Move to Jagran APP

अजहर की पत्नी पर कमेंट करने की वजह से फैन से लड़े थे इंजमाम, आलू कहे जाने पर नहीं- वकार यूनिस

वकार यूनिस ने कहा कि इंजमाम उल हक ने भारतीय फैंस से लड़ाई मोहम्मद अजहरुद्दीन की वजह से की थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 10:40 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 10:40 PM (IST)
अजहर की पत्नी पर कमेंट करने की वजह से फैन से लड़े थे इंजमाम, आलू कहे जाने पर नहीं- वकार यूनिस
अजहर की पत्नी पर कमेंट करने की वजह से फैन से लड़े थे इंजमाम, आलू कहे जाने पर नहीं- वकार यूनिस

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 1997 में सहारा कप के दौरान खेले जा रहे एक मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को एक घटना की वजह से इतना गुस्सा आ गया था कि वो कमेंट करने वाले एक प्रशंसक से लड़ने स्टेडियम में चले गए थे। दरअसल उस मैच के दौरान कुछ फैंस इंजमाम को आलू-आलू कह रहे थे और उन्हें गुस्सा आया था। ऐसा सबका मानना है, लेकिन इस कहानी के पीछे एक और पहलू है जिसके बारे में इंजमाम के साथी खिलाड़ी वकार यूनिस ने बताया। 

prime article banner

वकार यूनिस ने बताया कि इंजमाम उल हक को गुस्सा तब आया था जब उस फैन ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की पत्नी पर अश्लील कमेंट किए थे। उस वक्त अजहर टीम इंडिया के कप्तान थे और फैंस की बात को सुनकर इंजमाम इतने ज्यादा गुस्से में आ गए थे कि वो स्टेडियम में घुसकर उस फैन को भीड़ से खींचकर मैदान पर ले आए थे। भारतीय फैन के साथ इंजमाम की ये झड़प अब तक सबको याद है। किसी तरह से उस प्रशंसक को इंजमाम से बचाया गया तो वो उसे बल्ला लेकर मारने के लिए दौड़े थे। 23 साल के बाद अब जाकर वकार ने बताया कि इंजमाम ने भारतीय फैंस से लड़ाई अपनी वजह से नहीं बल्कि अजहर की वजह से की थी। 

वकार ने बताया कि इंजमाम को कोई आलू भी कह रहा था, लेकिन उस भीड़ में एक ऐसा भी शख्स था जो अजहर की पत्नी के बारे में गलत बातें कह रहा था। मुझे लगता है कि वो काफी बेकार की बातें कर रहे थे। अब इंजमाम को ये बातें पसंद नहीं आई और वो फैंस से भिड़ गए थे। मैं आपको बता दूं कि उस वक्त भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच फील्ड के बाहर भी काफी अच्छी दोस्ती होती थी और सभी एक-दूसरे का पूरा सम्मान करते थे। 

वकार ने बताया कि इंजमाम उसी दोस्ती की वजह से उस फैन से लड़ने पहुंच गए थे। वहां कोई था जो अजहर की पत्नी के लिए कमेंट कर रहा था, सही बताऊं तो मुझे भी बहुत अच्छे से पता नहीं कि क्या कुछ हुआ था। उसने कप्तान से कहकर अपनी फील्ड पोजिशन बदलवाई और फिर 12वें खिलाड़ी से मैदान पर बैट मंगवाया। वो बैट लेकर उस फैन की ओर दौड़ पड़ा और उसको लेकर नीचे मैदान तक आ गया।

इस घटना के बाद इंजमाम को दो वनडे मैचों के लिए बैन कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि इंजमाम को अपने उस बर्ताव की वजह से सजा झेलनी पड़ी थी। उन्होंने इसके लिए माफी मांगी थी और कोर्ट गए थे। उस मामले में  अजहर को आगे आकर भारतीय फैन से बात करनी पड़ी थी और कोर्ट के बाहर ही सबकुछ आपस में सेटल किया गया था। जो हुआ वो गलत था लेकिन ये भी सच है कि दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे के लिए खड़े रहते थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.