नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान और महान खिलाड़ी इंजमाम उल हक ने संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2021 को लेकर बड़ा दावा किया है। इंजमाम ने भारत की लगातार दूसरी अभ्यास जीत के बाद यह टिप्पणी की कि टीम इंडिया को हराना मुश्किल है। इंग्लैंड पर बड़ी जीत के दो दिन बाद भारत ने आस्ट्रेलिया पर आसान जीत के साथ अभ्यास मैचों को सर्वश्रेष्ठ संभव नोट पर समाप्त किया।

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए इंजमाम ने कहा कि भारतीय टीम यूएई परिस्थितियों में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम प्रतियोगिता में "सबसे खतरनाक टीम" होगी। उन्होंने कहा, "उपमहाद्वीप की पिचों में यह टी20 क्रिकेट की सबसे खतरनाक टीम है। यदि आप मैच (आस्ट्रेलिया के खिलाफ) को देखें, जिस तरह से उन्होंने 155 रन (153) का पीछा किया - विराट कोहली ने बल्लेबाजी भी नहीं की - उन्होंने आसानी से इसको जीत लिया। उन्हें आस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा।"

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "एक टूर्नामेंट में आप निश्चित रूप से कभी नहीं कह सकते कि एक विशेष टीम जीतेगी, यह सिर्फ संभावना के बारे में है। मेरी राय में भारतीय टीम के पास बाकी टीमों की तुलना में (खिताब जीतने के लिए) अधिक संभावनाएं हैं, खासकर इन परिस्थितियों में। उनके पास टी20 क्रिकेट में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। और यह सिर्फ उनकी बल्लेबाजी नहीं है, उनकी गेंदबाजी इकाई भी बहुत अनुभवी है।"

इंजमाम ने ये भी कहा कि टूर्नामेंट आगे बढ़ने पर स्पिन एक प्रमुख कारक होगा। उन्होंने बताया, "जिस तरह से मैं इसे देख रहा हूं, जैसे-जैसे यूएई में अधिक मैच खेले जाते हैं, आप गेंद को अधिक स्पिन करते देखेंगे। उनके पास (रविचंद्रन) अश्विन और (रवींद्र) जडेजा, दो बहुत अनुभवी स्पिनर हैं। एक और बात यह है कि वे खुद स्पिन के खिलाफ अच्छे खिलाड़ी हैं। यह उनके लिए एक बड़ा फायदा है।"

वहीं, 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले सुपर 12 के मैच को लेकर उन्होंने कहा, "भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाला मैच फाइनल से पहले फाइनल है। इस मैच को लेकर जिस तरह की हाइप है, दूसरे मैच के लिए ऐसा कुछ नहीं होगा। पाकिस्तान की यह टीम तीनों प्रारूपों में टी20 में सर्वश्रेष्ठ है। इसलिए, मुझे लगता है कि यह देखने के लिए एक अच्छा मैच होगा।"

Edited By: Vikash Gaur