नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की तुलना करने पर अपनी राय दी है। इंजामाम ने बताया आज विराट जिस जगह हैं वहां पहुंचने में बाबर को वक्त लगेगा लेकिन अब उन्होंने जैसा खेल दिखाया वो काबिल ए तारीफ है।

पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान के बाबर आजम ने काफी अच्छा खेल दिखाया है। इंजमाम के पाकिस्तान के कोच रहते बाबर ने टीम में जगह बनाई थी। उन्होंने बताया की शुरुआत में वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी नहीं करते थे लेकिन उनकी प्रतिभा को देखते हुए बाबर को खेलते रहने का मौका दिया गया। पूर्व पाकिस्तानी ओपनर आमिर सोहेल ने भी बाबर और कोहली की तुलना नहीं होनी चाहिए। कोहली ने जो हासिल किया है बाबर को 5 साल लगेंगे वो हासिल करने के लिए। 

इस वक्त टी20 रैंकिंग में बाबर नंबर एक बल्लबाज हैं जबकि वनडे में विराट कोहली नंबर एक बल्लेबाज हैं। विराट ने अब तक तीनों ही फॉर्मेट में दुनिया के हर कोने में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। बाबर को भी लोग कोहली जैसा बल्लेबाज मानते हैं। इंजमाम ने बताया कि दोनों के बीच तुलना कहना सही नहीं।

पूर्व मुख्य चयनकर्ता बोले, मैंने नेट्स में सुनील गावस्कर जैसा खराब बल्लेबाज कभी नहीं देखा

इंजमाम ने एक टीवी चैनल पर कहा, "बाबर शुरुआती दिनों में टेस्ट क्रिकेट में संघर्ष करते थे लेकिन हमने उनकी क्षमता पर कभी भी शक नहीं किया। यही वजह थी कि हमने उनके साथ बने रहने का फैसला लिया और देखिए आज वह हर फॉ़र्मेट में किस जगह पर खड़े हैं।"

"बाबर की तुलना हमेशा ही विराट कोहली के साथ होती है लेकिन उन्होंने कहीं ज्यादा क्रिकेट खेला है और अगर आप उनके आंकड़े को देखेंगे और जैसा प्रदर्शन अब तक बाबर ने इस स्तर पर किया है वह इतना भी बुरा नहीं है।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस