Move to Jagran APP

क्रिकेट ड़ायरी: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे चोटिल टॉम लाथम

India vs NZ टॉम लाथम की अंगुली में चोट है और इसी कारण वह 24 जनवरी से शुरू हो रही सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 09:42 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 09:42 PM (IST)
क्रिकेट ड़ायरी: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे चोटिल टॉम लाथम
क्रिकेट ड़ायरी: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे चोटिल टॉम लाथम

वेलिंगटन, आइएएनएस। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लाथम भारत के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। लाथम की अंगुली में चोट है और इसी कारण वह 24 जनवरी से शुरू हो रही सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में लाथम को कैच लेने के दौरान अंगुली में चोट लग गई थी। चोट के बाद भी वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि एक्सरे से पता चला है कि लाथम की अंगुली फ्रेक्चर हो गई है। इससे उबरने में उन्हें चार सप्ताह का समय लगेगा। लाथम भारत के खिलाफ फरवरी में शुरू हो रही वनडे सीरीज में वापसी कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया से 0-3 से करारी मात खाने के बाद न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने टीम के अन्य चोटिल खिलाडि़यों के बारे में जानकारियां दीं।

उन्होंने कहा, 'लॉकी फर्ग्यूसन थोड़ी बहुत गेंदबाजी करने लगे हैं। वह अगले कुछ सप्ताह तक अभ्यास जारी रखेंगे और अगले महीने घरेलू क्रिकेट में लौटने की कोशिश करेंगे।'

जिंबाब्वे टेस्ट टीम के कप्तान बने विलियम्स

हरारे, आइएएनएस। सीन विलियम्स को जिंबाब्वे की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि चामु चिबाबा को अंतरिम रूप से वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी गई है। जिंबाब्वे क्रिकेट ने कहा कि ये नियुक्तियां पूर्व कप्तान और मौजूदा क्रिकेट निदेशक हैमिल्टन मसाकाद्जा ने सुझाई हैं, जिन्हें बोर्ड ने सर्वसम्मति से मान लिया। विलियम्स ने अपने देश के लिए 179, जबकि चिबाबा ने 139 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। चिबाबा ने हालांकि एक साल से ज्यादा के समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। वह आखिरी बार अक्टूबर-2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच खेले थे।

अनिल अंडर-19 विश्व कप के अंपायरों की सूची में एकमात्र भारतीय

दुबई, प्रेट्र। दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से शुरू होने वाले आगामी आइसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए 16 अंपायरों सहित 19 मैच अधिकारियों की सूची में अनिल चौधरी एकमात्र भारतीय हैं। चौधरी (54 वर्ष) ने अभी तक 20 वनडे और 27 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है जिसमें भारत और श्रीलंका के बीच मौजूदा सीरीज भी शामिल है। दिल्ली का यह अंपायर कई अंडर-19 विश्व कप का हिस्सा बन चुका है।

आइसीसी के अनुसार, अनुभवी इयान गुल्ड ब्लोमफोंटेन में गत विजेता भारत के श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती मैच में अंपायरिंग करेंगे। 12 विभिन्न देशों के 16 अंपायर विश्व कप के पहले चरण में पांच मैचों में मैदान पर होंगे। आइसीसी ने टूर्नामेंट के लिए तीन मैच रेफरियों को चुना, जिसमें श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज ग्रीम लैब्रू, दक्षिण अफ्रीका के शैद वादवला और इंग्लैंड के फिल विटिकेस शामिल हैं।

अधिकारी इस प्रकार हैं :

अंपायर : रोलैंड ब्लैक, अहमद शाह पाकतीन, सैम नोगाजस्की, शफुदौला इब्ने शाहिद, इयान गूल्ड, वायने नाइट्स, राशिद रियाज वकार, अनिल चौधरी, पैट्रिक बोंगानी जेले, इकनो चाबी, नाइजेल डुगुइड, रविंद्र विमालासिरी, मसुदुर रहमान मुकुल, आसिफ याकूब, लेस्ली रीफर और एड्रियन होल्डस्टोक।

मैच रेफरी : ग्रीम लेब्रू, शैद वादवला, फिल विटिकेस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.